होम Politics | राजनीति इस वजह से राहुल गांधी को फिर कांग्रेस चीफ बनाने की उठी...

इस वजह से राहुल गांधी को फिर कांग्रेस चीफ बनाने की उठी मांग

delhi-unit-demand-new-congress-president-chief-rahul-gandhi
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को कांग्रेस चीफ (Congress Chief) बनाने के लिए एक बार फिर मांग उठ रही रही. दिल्ली कांग्रेस इकाई की रविवार को हुई कार्यकारिणी बैठक में एक प्रस्ताव पारित हुआ. इसमें दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी सहित सर्वसम्मति से राहुल गांधी को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर सभी ने हामी भरी.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अनिल चौधरी ने मीडिया को बताया कि, “राहुल गांधी एक मात्र व्यक्ति हैं, जो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर सकते हैं. जीएसटी और किसानों के मुद्दे जैसे कई मामलों पर उन्होंने जो आशंका जताई थी, वो सभी सही साबित हो रही है. उन्होंने अपनी नेतृत्व क्षमता दिखाई है. ऐसे में हमने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को फिर से कांग्रेस पार्टी चीफ (Congress Chief) बनाने का प्रस्ताव पारित किया है.”

राजनीतिक विशेषज्ञों की माने तो 74 वर्षीय सोनिया गांधी पार्टी की मजबूत नीव तो हैं लेकिन एज फैक्टर के चलते वो उतनी सक्रियता से पार्टी का नेतृत्व नहीं कर पा रही हैं. मौजूदा दौर में पार्टी को ऊर्जावान बनाने की बड़ी जरूरत है जो कि एक युवा चेहरा ही कर सकता है.

इसके आलावा एक्सपर्ट का यह भी मानना है कि राहुल गांधी के अंदर अपने पिता राजीव गांधी की तरह देश को टेक्नोलॉजी के मामले में कहीं ज्यादा आगे ले जाने की समझ और दादी इंदिरा गांधी की तरह तत्काल सही फैसला लेने की काबलियत है.

 

यह भी पढ़ें: जनता पर महंगाई की मार जारी, पेट्रोल – डीजल के फिर बढ़े दाम

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें