Home Rajnitik Khabar बिहार: ओवैसी को किशनगंज जीत के लिए जीतन राम मांझी ने दी...

बिहार: ओवैसी को किशनगंज जीत के लिए जीतन राम मांझी ने दी बधाई

68
असदुद्दीन ओवैसी को किशनगंज जीत के लिए जीतन राम मांझी ने दी बधाई, Jeetan Ram Manjhi congratulated Asaduddin Owaisi for winning Kishanganj

thegandhigiri-news-app-may-2020

पटना: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने किशनगंज विधानसभा उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की जीत पर उन्हें और उनकी पार्टी को को बधाई दी और इस जीत को राष्ट्रीय नागरिक पंजी के लिए जरूरी बताया।

जीतन राम मांझी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि देश में प्रजातंत्र है और हर एक पार्टी चुनाव लड़ती है। इसकी इजाजत भारत का चुनाव आयोग देता है। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के द्वारा किशनगंज से उम्मीदवार उतारने एवं विजय होने के लिए वे ओवैसी और उनकी पार्टी को बधाई देते हैं। मांझी ने कहा कि ओवैसी के खिलाफ कुछ लोगों की विपरीत प्रतिक्रिया की वह आलोचना करते हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी के नाम पर दलित एवं मुस्लिम को बाहरी और आतंकवादी घोषित करने की कोशिश का सामना करने के लिए ओवैसी की पार्टी की जीत से देश भर में दलित एवं मुस्लिम एकता को प्रोत्साहन मिलेगा।

उन्होंने कहा कि उनका दृढ़ मत है कि दलित मुस्लिम एकता को और मजबूत करने मात्र से ही निजी क्षेत्र में आरक्षण, न्यायपालिका में आरक्षण एवं समान शिक्षा प्रणाली लागू किया जा सकता है।

बिहार में गत 21 अक्टूबर को संपन्न उपचुनाव में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के प्रत्याशी कमरुल होदा किशनगंज से बीजेपी प्रत्याशी स्वीटी सिंह को पराजित किया है। किशनगंज से उपचुनाव में पार्टी को मिली जीत राज्य से पहली जीत है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में BJP-JJP सरकार, मनोहर लाल खट्टर सीएम, दुष्यंत चौटाला डे.सीएम

the gandhigiri, whatsapp news broadcast