होम Politics | राजनीति Gujarat Election Results 2021: गुजरात चुनाव नतीजों के ताजा अपडेट्स

Gujarat Election Results 2021: गुजरात चुनाव नतीजों के ताजा अपडेट्स

180
latest-updates-live-score-of-gujarat-election-results-2021
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

Gujarat Election Results 2021: गुजरात चुनाव नतीजों के ताजा अपडेट्स

AMC मतगणना, शुरुआती रुझान में BJP 16 और कांग्रेस 4 सीटों पर आगे

अहमदाबाद नगर निगम की 191 सीटों के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। पहले पोस्टल बैलट वोटों की गिनती हुई उसके बाद ईवीएम खोले गए।

ईवीएम खुलने के बाद सामने आने वाले शुरूआती रुझान में भाजपा 16 वार्डों में आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 4 सीटों पर आगे चल रही है। अहमदाबाद नगर निगम चुनाव के 191 सीटों पर मतगणना जारी है।

अहमदाबाद शहर में स्थित एलडी इंजीनियरिंग कॉलेज और गुजरात कॉलेज में वोटों की गिनती जारी है। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है।

अपनों ने छोड़ा साथ और इस राज्य में चुनाव से पहले ही गिर गई कांग्रेस सरकार

इस चुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के बीच है। भाजपा लंबे समय से इन तमाम नगर निगमों की सत्ता की बाग-दौड़ संभाल रही है।

लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी और ओवैसी की AIMIM भी मैदान में हैं। इसलिए चुनाव दिलचस्प बन गया था।

गौरतलब है कि अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर नगर निगमों के कुल 144 वार्ड के लिए रविवार को मतदान हुआ था। गुजरात निर्वाचन आयोग के मुताबिक 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान किया था।

अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ।इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ था।

Punjab Election Result: पंजाब निकाय चुनावों में भाजपा की जबरदस्त हार, हर सीट पर कांग्रेस का कब्जा

कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए अहमदाबाद नगर निगम चुनाव से पहले अहमदाबाद पुलिस को सतर्क कर दिया गया है. चुनाव जीतने के बाद उम्मीदवार जीत के उन्माद में होश खो देते हैं और जिसके कारण कोरोना फैलने का डर होता है.

राज्य ने पिछले 24 घंटों में कोरोना के 315 सकारात्मक मामलों की जानकारी सामने आई है. कोरोना दिशानिर्देशों का पालन करने के साथ विजय जुलूसों को निकालने की पुलिस ने अनुमति दी है.

जुलूस में हिस्सा लेने वाले तमाम लोगों को मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी का पालन करना होगा. इतना ही नहीं बड़े लाउडस्पीकर का भी उपयोग नहीं किया जा सकता है.

Gujarat Election Results Live Update: 2021

  • असरवा में भाजपा पैनल कांग्रेस से आगे
  • अहमदाबाद के सैजपुर बोघा में भाजपा पैनल आगे
  • वार्ड नंबर 6 में बीजेपी पैनल आगे
  • दानीलिमडा वार्ड में कांग्रेस आगे

सूरत की 8 सीटों पर आप ने बनाई बढ़त

सूरत: गुजरात निकाय चुनाव में भाजपा ने काफी बढ़त बनाई हुई है लेकिन अब आम आदमी पार्टी बड़ा उलटफेर करती हुई नजर आ रही है। आप सूरत के वार्ड नंबर चार की चार और वार्ड नंबर आठ की चार सीटों पर आगे चल रही है।

राजकोट वार्ड 7 से भाजपा उम्मीदवार की जीत

राजकोट: मिल रही जानकारी के अनुसार भावनगर नगर निगम के वोर्ड 7 और 11 से भाजपा की पूरी पैनल की जीत हुई है. जबकि वडोदरा से चंद्रकांत श्रीवास्तव की जीत हुई है.

सूरत में आम आदमी पार्टी भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है. ताजा जानकारी के अनुसार, आप के 11 उम्मीदवार शुरुआत रुझान में भाजपा उम्मीदवार से आगे चल रहे हैं.

अहमदाबाद में 30 सीट पर भाजपा और 8 पर कांग्रेस, 15 पर आप, दो पर एआईएमआईएम शुरुआती रुझान में आगे. जानकारी के अनुसार पहली बार चुनावी मैदान में उतरने वाली ओवैसी की पार्टी अहमदाबाद के कई वोर्डों में कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है. जबकि आम आदमी पार्टी सूरत और राजकोट में भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है.

चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है. सबसे ज्यादा जामनगर में 49.86 फीसदी वोटिंग हुई थी. जबकि अहमदाबाद में सबसे कम 38.73 वोटिंग हुई.

इसके अवाला भावनगर में 43.66 फीसदी, राजकोट में 42.27 फीसदी, वडोदरा में 43.47 फीसदी और सूरत में 43.52 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी.

Gujarat Municipal Election Results 2021 LIVE

  • असरवा में भाजपा पैनल कांग्रेस से आगे
  • अहमदाबाद के सैजपुर बोघा में भाजपा पैनल आगे
  • वार्ड नंबर 6 में बीजेपी पैनल आगे
  • दानीलिमडा वार्ड में कांग्रेस आगे
  • अहमदाबाद की 191 सीटों पर होने वाले मतदान की मतगणना जारी
  • राजकोट वार्ड 7 से भाजपा उम्मीदवार की जीत
  • अहमदाबाद नवरंगपुरा से भाजपा की पूरी पैनल की जीत
  • सूरत कतार गाम से भाजपा पैनल आगे
  • वस्त्राल से भाजपा पैनल की जीत

भावनगर वार्ड 7 और 11 से BJP की पूरी पैनल की जीत

भावनगर: गुजरात स्थानीय निकाय के चुनाव के रुझान अब धीरे-धीरे नतीजे में बदलते हुए नजर आ रहे हैं। आज सुबह आठ बजे से काउंटिंग शुरू हो चुकी है।

कोरोना महामारी के बीच बीते रविवार को 6 महानगर अहमदाबाद, सूरत, वडोदार, जामनगर, भावनगर और राजकोट में वोटिंग हुई थी। इन छह नगर निगमों में 42.21 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी।

भावनगर वोर्ड से भाजपा की पूरी पैनल की जीत हुई है।मिल रही जानकारी के अनुसार पहली बार चुनावी मैदान में उतरने वाली ओवैसी की पार्टी अहमदाबाद के कई वोर्डों में कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है।

जबकि आम आदमी पार्टी सूरत और राजकोट में भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है। चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है।

सबसे ज्यादा जामनगर में 49.86 फीसदी वोटिंग हुई थी। जबकि अहमदाबाद में सबसे कम 38.73 वोटिंग हुई।

इसके अवाला भावनगर में 43.66 फीसदी, राजकोट में 42.27 फीसदी, वडोदरा में 43.47 फीसदी और सूरत में 43.52 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी।

गुजरात निकाय चुनाव : राजकोट में नहीं खुला कांग्रेस का खाता

राजकोट: अहमदाबाद में एक, जामनगर में 2 और वडोदरा में 4 निर्दलीय उम्मीदवारों को कामयाबी हासिल हुई थी। राजकोट में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई है।

सूरत नगर निगम के वार्ड नंबर 16 की चारों सीटों और वार्ड नंबर 4 की चारों सीटों पर आप की जीत। जामनगर वार्ड नंबर 6 से बसपा के तीन उम्मीदवार जीते।

अहमदाबाद में 30 सीट पर भाजपा और 8 पर कांग्रेस, 15 पर आप, दो पर एआईएमआईएम शुरुआती रुझान में आगे।

पहली बार चुनावी मैदान में उतरने वाली ओवैसी की पार्टी अहमदाबाद के कई वॉर्डों में कांग्रेस को कड़ी टक्कर दे रही है। जबकि आम आदमी पार्टी सूरत और राजकोट में भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है। चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है।

सबसे ज्यादा जामनगर में 49.86 फीसदी वोटिंग हुई थी। जबकि अहमदाबाद में सबसे कम 38.73 वोटिंग हुई।

इसके अवाला भावनगर में 43.66 फीसदी, राजकोट में 42.27 फीसदी, वडोदरा में 43.47 फीसदी और सूरत में 43.52 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी।

राजकोट में खुला कांग्रेस का खाता, वार्ड नंबर 15 से मिली जीत

राजकोट: राजकोट नगर निगम में कांग्रेस का आखिरकार खाता खुल गया है। वार्ड नंबर 15 से कांग्रेस की पैनल ने जीत हासिल की है। वसाराम की अगुआई पहली जीत मिली है। वहीं कांग्रेस को सूरत में भी एक सीट पर जीत मिली है। गुजरात के राजकोट नगर निगम चुनाव में भाजपा ने बहुमत हासिल कर ली है। यहां भाजपा ने 72 में से 56 सीटों पर जीत दर्ज की है। अभी वोटों की गिनती जारी है।

अहमदाबाद में भी भाजपा बहुमत में नजर आ रही है। यहां 80 में से कई सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है, तो कई पर जीत चुकी है। वहीं कांग्रेस के खाते में सिर्फ 20 सीटें जाती दिख रही है। गुजरात नगर निगम चुनाव में भाजपा बहुमत की ओर जाती दिखाई दे रही है। इसको देखते हुए पार्टी ने जीत के जश्न की तैयारी शुरू कर दी है।

अहमदाबाद के खानपुर इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में शाम 7 बजे विजय सभा का आयोजन किया गया है। विजय सभा में गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल हो सकते हैं। ताजा रुझानों के मुताबिक, अहमदाबाद सहित सभी नगर निगमों में भाजपा बहुमत हासिल करती दिखाई दे रही है।

अहमदाबाद में भाजपा 82 सीटों पर आगे चल रही जबकि कांग्रेस 17 सीटों पर बढ़त बनाए है। राजकोट में भी 48 सीटों पर भाजपा को बढ़त है जबकि कांग्रेस एक भी सीट पर जीतती नजर नहीं आ रही। 2015 में हुए चुनावों में कांग्रेस ने राजकोट और जामनगर में भाजपा को कांट की टक्कर दी थी। लेकिन तमाम नगर निगम में भाजपा का कमल खिल गया था। अहमदाबाद में एक, जामनगर में 2 और वडोदरा में 4 निर्दलीय उम्मीदवारों को कामयाबी हासिल हुई थी। राजकोट में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई है।

Gujarat Nagar Palika Election 2021 Result

the-gandhigiri-telegram-channel