Home Rajnitik Khabar महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे की विपक्ष को खुली चेतावनी, सरकार गिराकर दिखाओ,...

महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे की विपक्ष को खुली चेतावनी, सरकार गिराकर दिखाओ, फिर देखता हूं…

160
maharashtra-cm-uddhav-thackeray-gave-open-warning-to-opposition

thegandhigiri-news-app-may-2020

मुंबई: राजस्थान में कांग्रेस की सरकार संकट में घिरी तो महाराष्ट्र में भी सरकार को गिराने की साजिश पर राज्य के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने तीखे शब्दों में चेतावनी दी है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा की जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, फिर देखता हूं मैं। ठाकरे ने कहा कि इंतजार किसका है? सरकार गिराओ, अब सरकार तीन पहियों वाली है। वह गरीबों का वाहन है। लेकिन स्टेरिंग मेरे हाथ में ही है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना के एक इंटरव्यू में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि बुलेट ट्रेन या रिक्शा में से किसी में चुनाव करना पड़ा तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा। मैं गरीबों के साथ खड़ा रहूंगा। मैं अपनी यह भूमिका बदलता नहीं हूं।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कोई ऐसी सोच न बनाए, क्योंकि अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं। मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा। मैंने इतना ही कहा कि मैं सीएम होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा।

इंटरव्यू के दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या’ ऑपरेशन लोटस’ महाराष्ट्र में सफल होगा या नहीं? इस सवाल के जवाब में उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘करके देखो ना। मैं भविष्यवाणी कैसे कर सकता हूं? आप जोड़-तोड़ करके देखो।’

उन्होंने कहा कि एक महत्वपूर्ण क्या है कि विपक्ष में कोई भी ऐसा नेता दिखा दो, जो दूसरी पार्टी में जाकर सर्वोच्च पद पर पहुंचा है या मुख्यमंत्री बना है।

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या नहीं मिलता, जो आप दूसरी पार्टी में जाते हैं। कई ऐसे उदाहरण हैं।’

उन्होंने कहा, ‘ऐसे तोड़फोड़ होता है, उसके पीछे ‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’ यही नीति सभी ने अपनाई है।’

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने तीन पहिये वाली सरकार के आरोपों पर कहा, ‘सरकार तीन पहिये वाली है, वह गरीबों का वाहन है। मैं इतना ही कहूंगा कि मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सभी का विकास करूंगा।’

उन्होंने कहा, ‘लोग मेरे साथ हैं, इसलिए मैं बुलेट ट्रेन ले आऊं, ऐसा नहीं है। तीन पहिया तो तीन पहिया। वह एक दिशा में चलती है। फिर आपका पेट क्यों दुखता है?’

इस दौरान ठाकरे ने पूछा कि केंद्र में कितने पहिये हैं? हमारी तो ये 3 पार्टिये वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि केंद्र में कितने दलों की सरकार है, बताओ?

सीएम उद्धव ने कहा कि पिछली बार जब मैं एनडीए की बैठक में गया तो 30-35 पहिए थे। मतलब रेलगाड़ी थी।

यह भी पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हुए कोरोना संक्रमित, तो दिग्विज सिंह ने कसा तंज