होम Politics | राजनीति बीजेपी नेताओं की घटिया सोच, पहले मुसलमान फैला रहे थे कोरोना, अब...

बीजेपी नेताओं की घटिया सोच, पहले मुसलमान फैला रहे थे कोरोना, अब किसान फैला रहे बर्ड फ्लू

576
poor-thinking-of-bjp-leaders-first-muslims-were-spreading-corona-now-farmers-are-spreading-bird-flu
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

जिस तरह कुछ बड़बोले बीजेपी नेताओं ने (BJP Leaders) और गोदी मीडिया (Godi Media) ने साथ मिलकर कोरोना फैलाने का कथित जिम्मेदार देश के मुसलमानों को ठहराया और देशभर में धार्मिक आग भड़काई, ठीक वैसी ही आग अब आंदोलनकारी किसानों (Farmers) के लिए कभी उन्हें खालिस्तानी समर्थक बता कर तो कभी बर्ड फ्लू (Bird Flu) फैलाने का जिम्मेदार ठहरा कर भड़काई जा रही है।

राजस्थान के कोटा से बीजेपी विधायक मदन दिलावर (Madan Dilawar) ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए दिल्ली की सीमाओं पर विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों (Farmers Protest) को आतंकवादी बताते हुए बर्ड फ्लू फैलाने का आरोप लगाया है।

विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों (Farmers) को तथाकथित बताते हुए बीजेपी विधायक ने कहा कि ये लोग आंदोलन के नाम पर पिकनिक मना रहे हैं। काजू, बादाम और बिरयानी खाकर बर्ड फ्लू (Bird Flu) फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

करीब दो मिनट के वीडियो संदेश में दिलावर ये कहते दिख रहे हैं, “तथाकथित किसान आंदोलनरत हैं. किस बात के लिए आंदोलनरत हैं? जो किसानों के लिए बिल लाए गए हैं उन तीनों बिलों को निरस्त किया जाय ताकि किसानों को लाभ न मिले. इन तथाकथित किसानों को देश की चिंता नहीं है, देश के लोगों की भी चिंता नहीं है, उनके लिए आंदोलन क्या है..वे एक पिकनिक मना रहे हैं, चिकेन बिरयानी खा रहे हैं, काजू बादाम खा रहे हैं. सब प्रकार के ऐश्वर्य कर रहे हैं और वेश बदल-बदलकर वहां आ रहे हैं, उसमें आतंकवादी भी हो सकते हैं. उसमें कोई चोर लूटेरे भी हो सकते हैं. कुछ किसानों के दुश्मन भी हो सकते हैं. ये सब लोग देश को बर्बाद करना चाहते हैं.”

 


बीजेपी विधायक मदन दिलावर (Madan Dilawar) यहीं नहीं रुके. उन्होंने कहा, “चिकेन बिरयानी खाकर, मैं समझता हूं ये बर्ड फ्लू फैलाने का षडयंत्र है. मुझे आशंका है कि केंद्र सरकार ने इन्हें नहीं हटाया तो ये देश में बड़े पैमाने पर आंदोलन खड़ा कर सकते हैं. इसलिए सरकार से निवेदन है कि इन आंदोलनकारियों को तुरंत एकत्र होने से रोकें. ये सड़कों पर बैठकर लोगों को परेशान कर रहे हैं.”

बीजेपी विधायक के इस वीडियो संदेश के जवाब में राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा ने उनके बयान की कड़ी निंदा की और इसे शर्मनाक टिप्पणी बताया है।

उन्होंने बीजेपी विधायक का वीडियो संदेश साझा करते हुए लिखा है, “भाजपा, राजस्थान के विधायक मदन दिलावर जी का किसानों के लिए आतंकवादी, लुटेरे जैसे शब्दों का इस्तेमाल करना शर्मनाक है. जिस अन्नदाता ने आपके पेट में अन्न पहुँचाया उनके आंदोलन को आप पिकनिक बता रहे हैं, बर्ड फ्लू के लिए ज़िम्मेदार बता रहे हैं ? आपका यह बयान भाजपा की सोच दर्शाता है.”

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के शुरूआती दौर में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Marqaz) मामले के बाद बीजेपी नेताओं और गोदी मीडिया (Godi Media) ने जमकर देशभर के मुसलमानों को कोरोना फैलाने के लिए सीधे तौर पर कथित जिम्मेदार ठहरा दिया था। बीजेपी नेता और गोदी मीडिया के फैलाये जहर का असर लंबे समय तक देशवासियों के जहन में भरा रहा। आखिरकार बॉम्बे हाईकोर्ट के एक फैसले ने गोदी मीडिया और भड़काऊ बयान देने वाले बीजेपी नेताओं के मुंह पर जोरदार तमाचा मारा। इसके बावजूद ना तो गोदी मीडिया और ना ही किसी नेता ने गलत बयानी के लिए माफ़ी मांगी।

अन्य बड़ी खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel