होम Politics | राजनीति क्या मायावती – शिवपाल के बीच पक रही कोई राजनीतिक खिचड़ी ?

क्या मायावती – शिवपाल के बीच पक रही कोई राजनीतिक खिचड़ी ?

political-alliance-rumor-between-mayawati-and-shivpal
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ। राजनीति की दुनिया में नामुमकिन कुछ भी नहीं। गुपचुप गुपचुप दो दल मिलते और टूटते हैं। जनता को तो अक्सर चुनाव के समय ही पता चलता है। ठीक ऐसा ही कुछ नजारा बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के बीच देखने को मिला।

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती का शुक्रवार को 65वां जन्मदिन मनाया गया। इस अवसर पर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने मायावती को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहाकि, ‘मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य, दीर्घायु व मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।’

बता दें कि, बसपा सुप्रीमो मायावती का 15 जनवरी को जन्मदिन मनाया जाता है। मायावती का जन्म 15 जनवरी साल 1956 में हआ था।

प्रसपा (लोहिया) मुखिया शिवपाल सिंह यादव ने मायावती के जन्मदिन पर अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो सुश्री मायावती को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं उनके बेहतर स्वास्थ्य, दीर्घायु व मंगलमय जीवन की कामना करता हूं।’ उनके ट्वीट को काफी लोगों ने लाइक किया है।

 


गुरुवार को मायावती ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से जन्मदिन को सादगी से मनाने व अपने जन्मदिवस को जन कल्याणकारी दिवस के रूप में मनाने की अपील की थी।उन्होंने कहा कि मेरे जन्मदिन पर स्वलिखित पुस्तक जारी की जाएगी।

गौरतलब है कि, अगले साल फरवरी से अक्टूबर के बीच उत्तर प्रदेश में 415 विधानसभा सीटों पर चुनाव होंगे। 2017 में चुने गए वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल 14 नवंबर 2021 को समाप्त होगा। यह फरवरी से अक्टूबर में आयोजित किया जाएगा।

जहां एक ओर विधानसभा चुनाव में अब सालभर ही रह गया है, वहीं समाजवादी पार्टी के पूर्व दिग्गज नेता शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अभी से काफी मेहनत करती दिख रही है। दूसरी ओर बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) भी सत्ता से काफी समय से दूर हैं।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel