Home Rajnitik Khabar PM मोदी को “शिवलिंग पर बैठा बिच्छू” बयान के लिए शशि थरूर...

PM मोदी को “शिवलिंग पर बैठा बिच्छू” बयान के लिए शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी

45
शशि थरूर का बयान नरेंद्र मोदी शिवलिंग पर बैठा बिच्छू, कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी, Warrant issued against Congress leader Shashi Tharoor, Shashi Tharoor statement for Narendra Modi to Scorpion seated on Shivling bayaan

thegandhigiri-news-app-may-2020

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मंगलवार को कांग्रेस नेता व लोकसभा सांसद शशि थरूर के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए विवादित बयान के मामले में जमानती वारंट जारी किया है। थरूर पर आरोप है कि वे मानहानि मामले में कोर्ट में पेश नहीं हुए।

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पिछले साल 28 अक्टूबर को बंगलौर साहित्य महोत्सव के दौरान कहा था कि, “मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू के समान हैं। आप उसे अपने हाथ से हटा भी नहीं सकते और न ही चप्पल से मार सकते हैं।”

कोर्ट ने भाजपा नेता राजीव बब्बर की शिकायत के बाद शशि थरूर के खिलाफ वारंट जारी किया। कोर्ट ने अब थरूर को 27 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है। उन पर पांच हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है।

राजीव बब्बर की शिकायत में कहा गया है, “मैं भगवान शिव का भक्त हूं। आरोपी (शशि थरूर) ने करोड़ों शिव भक्तों की भावनाओं को नजरअंदाज करते हुए यह बयान दिया जो भारत तथा देश से बाहर सभी शिव भक्तों की भावनाओं को आहत करता है।”

बता दें कि इस मामले में थरूर के खिलाफ मानहानि से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और धारा 500 के तहत यह शिकायत दायर की गई थी।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र: समर्थन देने पर ओवैसी का तंज, बोले- निकाह के बाद सोचेंगे बेटा होगा या बेटी

the gandhigiri, whatsapp news broadcast