अखिलेश यादव ने योगी सरकार को आईना दिखा दिया?

अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष, गोएबल्स, उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार, हिटलर, Akhilesh Yadav, Samajwadi Party President, Goebbels, BJP Government of Uttar Pradesh, Hitler

लखनऊ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार हिटलर के मंत्री गोएबल्स के रास्ते पर चल रही है और झूठ को सच बनाने का नाटक कर रही है।

उन्होंने कहा कि, विगत 13 फरवरी 2020 को महामहिम राज्यपाल के अभिभाशण में भी कानून का राज स्थापित करने का कपोल कल्पित दावा करने में योगी सरकार को जरा भी संकोच नहीं हुआ। हकीकत में भाजपा सरकार के जंगलराज में अपराधी मनमानी कर रहे हैं और सरकार तमाशा देख रही है। महामहिम राज्यपाल को इस संबंध में सरकार से अवश्य स्पष्टीकरण लेना चाहिए और झूठा बयान दिलाने के लिए उचित कार्यवाही भी करनी चाहिए।

अखिलेश यादव ने चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि, “यह कैसी विडंबना है, योगी सरकार में स्वयं मुख्यमंत्री के गृृह जनपद गोरखपुर में सिपाहियों ने एक युवती को धमकाकर गैंगरेप की घटना घटी और बुलंदशहर में एक छात्रा को अगुवाकर उसके साथ गैंगरेप किया गया। सहजनवां में एक शिक्षिका के साथ दुष्कर्म हुआ। मेरठ में एमबीए की एक छात्रा के साथ दुष्कर्म से क्रुद्ध छात्रों ने आईजी को घेरा। अयोध्या में एक नाबालिग से गैंगरेप के बाद उसका वीडियो वायरल होने पर लड़की ने ट्रेन से कटकर जान दे दी। प्रदेश में बेटियां असुरक्षित हैं, यहां न पुलिस है, न प्रशासन और न ही सरकार।”

the gandhigiri app download, thegandhigiri  

समाजवादी पार्टी ने कहा कि, कानपुर देहात के मंगटा गांव में भाजपा कार्यकताओं ने पुलिस से मिलकर दलितों पर लाठी, डंडे व हथियारों से लैस होकर हमला किया। उनके घरों में आग लगा दी। उसमें 31 दलित घायल हुए। बागपत में दिनदहाड़े एक कालेज प्रबंधक की हत्या हो गयी। गोंडा में दबंगो ने एक महिला का उत्पीड़न करने के साथ उसके पैर काट दिए। उसके परिवार पर भी हमला हुआ। सुल्तानपुर जिले के कड़वार थाना क्षेत्र में पुलिस अभिरक्षा में एक युवक ने मौत को गले लगा लिया।

सपा मुखिया ने उत्तर प्रदेश को ‘हत्या प्रदेश‘ से संबोधित करते हुए योगी सरकार से सवाल किया कि, आखिर कब तक राज्य में निर्दोष नागरिकों का उत्पीड़न और महिलाओं, बच्चियों के अपहरण, हत्या, बलात्कार होंगे? कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब राजधानी लखनऊ सहित विभिन्न जनपदों में घृृणित अपराधिक घटनाएं न घटती हों।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि, सपा सरकार में अपराध नियंत्रण के लिए यूपी डायल 100 और 1090 वुमन पावर लाइन की सेवाएं शुरू हुईं थीं जिन्हें भाजपा राज में निष्प्रभावी बना दिया गया। अपनी कारगुजारी दिखाने के लिए भाजपा ने बस एक काम यही किया कि 100 नं0 सेवा को 112 नंबर बना दिया। कानून व्यवस्था संभालना यदि भाजपा सरकार के बस में नहीं है तो इस्तीफा दे देना चाहिए।

यह भी पढ़ें: दलित हिंसा मामलों में झंडू और प्रदर्शनकारियों पर हमला कर सरकारी गुंडों का रोल निभा रही पुलिस: रिहाई मंच

Asif Khan works as freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India.. He is native of Gorakhpur district. Asif Khan has worked with former Nav Bharat Times special correspondent Mr. Vijay Dixit, worked as video journalist in IBC24 news from Lucknow, worked with 4tv bureau chief Mr. Ghanshyam Chaurasiya, worked with special correspondent of Jan Sandesh Times Capt. Tapan Dixit. He has worked as special correspondent in The Dailygraph news. Contact with him via mail asifkhan2.127@gmail.com or call at +91-9389067047