कोरोना इफ़ेक्ट: चुनाव आयोग ने 55 सीटों पर टाले राज्यसभा चुनाव

कोरोना वायरस, चुनाव आयोग, राज्यसभा चुनाव, Election Commission, Rajya Sabha Elections 2020,Coronavirus

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव को टाल दिया है। राज्यसभा की 55 सीटों के लिए 26 मार्च को चुनाव होने थे। लेकिन पूरे देश में बढ़ते कोरोना के प्रकोप के कारण इसे टालने का फैसला किया है। अभी नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है।

कुल 17 राज्यों की 55 सीटों पर चुनाव होना था। महाराष्ट्र (7), ओडिशा (4), तमिलनाडु (6) और पश्चिम बंगाल (5) की सीटें दो अप्रैल को खाली हो रही हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश (4), तेलंगाना (2), असम (3), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (2), गुजरात (4), हरियाणा (2), हिमाचल प्रदेश (1), झारखंड (2), मध्य प्रदेश (3), मणिपुर (1) और राजस्थान (3) की सीटें 9 अप्रैल को खाली हो रही हैं। इसके अलावा मेघालय की एक सीट 12 अप्रैल को खाली हो रही है।

चुनाव आयोग की आज हुई बैठक में यह फैसला किया गया। आयोग ने कहा कि अभी देश में चुनाव कराए जाने के हालात नहीं है। वोटिंग होने पर लोगों की भीड़ लगेगी ऐसे में यह सही नहीं होगा। आयोग ने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए इसे टालने का फैसला किया जाता है।

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से देश में 10वीं मौत, जानिए कौन लोग बन रहे सबसे ज्यादा शिकार

कोरोना वायरस, चुनाव आयोग, राज्यसभा चुनाव, Election Commission, Rajya Sabha Elections 2020,Coronavirus

Manish Murya is native of Azamgarh district of Uttar Pradesh state in India. He is under trainee for correspondent. He works as freelancer. Contact him via mail mauryamaneesh333@gmail.com or call him at +91-7348594530