सोमवार, फ़रवरी 26, 2024
होमMAHARASHTRA | महाराष्ट्रMosque Loudspeaker विवाद पर आदित्य ठाकरे का मनसे को करारा जवाब

Mosque Loudspeaker विवाद पर आदित्य ठाकरे का मनसे को करारा जवाब

मुंबई: मस्जिद लाउडस्पीकर (Mosque Loudspeaker) विवाद पर महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिव सेना और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) आमने-सामने खड़े हो गए हैं। जहां एक ओर मनसे प्रमुख राज ठाकरे अचानक पुराने विवादित मुद्दे को एक बार फिर से हवा दे रहे है, वहीं कांग्रेस गठबंधन वाली शिव सेना पार्टी पर भी तंज कसते दिखे। इन सब से महाराष्ट्र में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ते दिख रहा है।

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने “मनसे” कार्यकर्ताओं द्वारा मुंबई में शिवसेना मुख्यालय के बाहर लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने पर कहा कि, “वे अपनी मृत पार्टी को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं। हमारा हिंदुत्व सभी को पता है। हमने जो वादा किया है (चुनाव के दौरान) हम उसे पूरा करेंगे।”

शिवाजी पार्क पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह रामनवमी के अवसर पर शिवसेना भवन के बाहर मनसे के कार्यकर्ता लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे।



पुलिस मौके पर पहुंची और मनसे के पदाधिकारी यशवंत किल्लेदार और तीन अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। इसके बाद कई मनसे कार्यकर्ता पुलिस थाना परिसर के पास एक मंदिर में इकट्ठा हुए और हनुमान चालीसा और अन्य धार्मिक गीत गाने लगे।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच चल रही है। पिछले रविवार को भी मनसे कार्यकर्ता ने चांदिवली के असलफा की हिमालय सोसायटी में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था। उसे हिरासत में लिया गया, हालांकि बाद में रिहा कर दिया गया था।

गौरतलब है कि दो अप्रैल को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क में एक रैली में कहा था कि मस्जिदों में लाउडस्पीकर (Mosque Loudspeaker) से इतनी तेज आवाज में अजान क्यों होती है। अगर इसे नहीं रोका गया तो मस्जिदों के बाहर लाउडस्पीकर पर अधिक तेज आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ होगा। उन्होंने एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा था।

मस्जिदों में लाउडस्पीकर (Mosque Loudspeaker) पर तेज आवाज में अजान के खिलाफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे की चेतावनी के एक दिन बाद मनसे कार्यकर्ता ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा का पाठ किया था।

घाटकोपर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि महेंद्र भानुशाली ने एक पेड़ पर लाउडस्पीकर लगाकर चांदिवली के असलफा की हिमालय सोसायटी में हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। एक पुलिस टीम मौके पर पहुंची और भानुशाली को हिरासत में ले लिया। लाउडस्पीकर भी जब्त कर लिया गया।

हालांकि दो घंटे बाद आरोपी को रिहा कर दिया गया। भानुशाली पर 5,500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उसे नोटिस जारी कर चेतावनी दी गई है कि दोबारा ऐसा करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भानुशाली ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए कहा कि उसे परेशान किया जा रहा है।

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular