प्रियंका गांधी ने देशवासियों को दी ‘ईद मिलाद उन-नबी’ की मुबारकबाद

प्रियंका गांधी ने दी ईद मिलाद उन-नबी की मुबारकबाद, Priyanka Gandhi wishes Eid Milad Un-Nabi

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को देशवासियों को ‘ईद मिलाद उन-नबी’ (Eid Milad-un-Nabi) की मुबारकबाद दी। इसी के साथ ही उन्होंने जम्मू-कश्मीर के मसले पर एक तंज भी कस दिया।

अपने ट्वीट में प्रियंका ने लिखा कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को ‘ईद मिलाद उन-नबी’ की खासतौर पर मुबारकबाद क्योंकि वो 4 महीनों से मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर से 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटा दिया था। तभी से घाटी में कुछ पाबंदियां लगी हुई हैं।

अब इन पाबंदियों को तीन महीने से अधिक समय हो गया है। जम्मू-कश्मीर भी अब एक केंद्रशासित प्रदेश बन गया है लेकिन पाबंदियां नहीं हटी हैं। इसी को लेकर विपक्ष समय-समय पर केंद्र सरकार को घेरता रहता है।

बीते कुछ दिनों में पाबंदियों को धीरे-धीरे कम किया जा रहा है, जैसे पोस्टपेड मोबाइल सर्विस को खोलना, यात्रियों को कश्मीर में जाने देने की इजाजत दे दी गई है।

प्रियंका गांधी लगातार ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार, योगी सरकार पर निशाना साध रही हैं। प्रियंका गांधी वाड्रा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को ‘ईद मिलाद उन-नबी’ (Eid Milad-un-Nabi) की बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘मिलाद-उन-नबी’ की बधाई। पैगंबर मुहम्मद के विचारों से प्रेरित होकर, यह दिन समाज में सद्भाव और करुणा की भावना का प्रसार करे, चारों ओर शांति हो।

प्रधानमंत्री के अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर ईद मिलाद उन-नबी की शुभकामनाएं दीं।

इस्लामिक कैलेंडर के तीसरे महीने रबी-उल-अव्वल के 12वें दिन ‘मिलाद-उन-नबी’ मनाया जाता है। पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्मदिन की खुशी में यह दिन सेलिब्रेट किया जाता है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र सरकार बनाने को लेकर भाजपा हाई कमांड एक्टिव, शिवसेना की टिकी नजरे

the gandhigiri, whatsapp news broadcast

the gandhigiri app download, thegandhigiri  
Dipak Pandey is freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India. He is native of Allahabad district. He has worked with many reputed news channels and digital media platform. Contact him with email : dp362031@gmail.com, or mobile : 9125516663.