Home Dharm कार्तिक पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ सीएम ने खारून नदी में लगाई डुबकी

कार्तिक पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ सीएम ने खारून नदी में लगाई डुबकी

88
कार्तिक पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खारून नदी में लगाई डुबकी, Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel took a dip in Kharun river on Kartik Purnima

thegandhigiri-news-app-may-2020

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार सुबह कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर खारून नदी के महादेव घाट पर आस्था की डुबकी लगाई। उन्होंने मां खारून से छत्तीसगढ़ की जनता की खुशहाली की कामना की। नदियों के घाटों पर लोग पुण्य स्नान के लिए आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने इसके बाद यहां आरती में भी हिस्सा लिया। सीएम भूपेश बघेल ने कार्तिक पूर्णिमा पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। सीएम ने प्रदेश में खुशहाली और अमन चैन की कामना की है।

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा है कि कार्तिक पूर्णिमा के दिन पवित्र नदियों में स्नान करने और भगवान शिव की आराधना करने की परंपरा है। इस दिन छत्तीसगढ़ में विभिन्न स्थानों में पवित्र नदियों और देवालयों के स्थान में मेला लगता है।

राजधानी के रायपुरा स्थित खारून नदी के किनारे महादेव घाट पर दो दिवसीय मेला का आयोजन होता है, जहां पर प्रदेश भर के श्रद्धालु आकर स्नान करते हैं, पूजा अर्चना करते हैं और मेला का आनंद उठाते हैं।

छत्तीसगढ़ की विभिन्न नदियों में कार्तिक स्नान के लिए अल सुबह से ही लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोगों की भीड़ को देखते हुए प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। इसके साथ ही तैराकों को भी तैनात किया गया है।

मंगलवार शाम को नदियों में दीपदान करने के लिए भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे। यहां सुबह भी कई श्रद्धालुओं ने स्नान के बाद दीपदान किया।

राजनांदगांव के मोहारा में शिवनाथ नदी के तट पर तड़के चार बजे से आस्था और श्रद्धा का स्नान शुरू हो गया है। पुन्नी मेला में सैकड़ों लोगों ने स्नान किया और दीपदान कर पूजा पाठ की। दोपहर बाद नदी किनारे मेला लगेगा।

यह भी पढ़ें: अयोध्‍या राम मंदिर निर्माण में 10 करोड़ देगी बिहार की महावीर मंदिर न्यास समिति

the gandhigiri, whatsapp news broadcast