होम Religion | धर्म सीएम योगी ने छठ पूजा पर्व पर ट्वीट कर प्रदेशवासियों को दिया...

सीएम योगी ने छठ पूजा पर्व पर ट्वीट कर प्रदेशवासियों को दिया शुभकामना संदेश

981
cm-yogi-adityanath-chhath-puja-wishes
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ: बुधवार से आस्था के सबसे बड़े पर्व ‘छठ पूजा’ (Chhath Puja) की शुरुआत हो चुकी है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पूजा के प्रथम व्रत ‘नहाए-खाए’ की सभी को शुभकामनाएं दी है। वहीं, राज्य कर्मचारियों ने सीएम योगी को पत्र भेजकर छठ पूजा पर सार्वजनिक अवकाश की मांग की है।

बता दें कि, छठ पूजा पर्व 18 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। ‘छठी मइया’ को अर्घ्य देने के लिए भक्त 20 नवंबर की शाम जल में उतरेंगे। इसके बाद 21 नवंबर की सुबह उगते हुए सूरज को अर्घ्य देकर व्रत का समापन होगा।

Chhath-Puja-festival

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ‘छठ पूजा’ पर्व (Chhath Puja) के पहले दिन ट्वीट कर प्रदेशवासियों को शुभकामना संदेश दिया है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘प्रकृति के प्रति वंदनीय भाव के प्रतीक, लोक आस्था के महापर्व ‘छठ पूजा’ के प्रथम व्रत ‘नहाए-खाए’ की आप सभी को शुभकामनाएं।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘कोरोना अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, कमजोर हुआ है। बचाव ही सर्वोत्तम उपाय है। पूर्व के त्योहारों की भांति छठ भी घर पर ही मनाने का प्रयास करें। जय छठी मइया’

सीएम योगी ने कोरोना से बचाव ही सर्वोत्तम उपाय बताते हुए पर्व के दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग के मानकों का पूरी तरह अनुपालन करने की अपील की है।

बता दें कि बुधवार से ‘नहाय-खाय’ के साथ छठ महापर्व की शुरुआत हो गई। 19 नवंबर को छोटी छठ व खरना पर व्रती महिलाएं साठी चावल व गुड़ की खीर (रसियाव) का सेवन कर 36 घंटे के निर्जल व्रत की शुरुआत करती हैं।

20 नवंबर को पहला अर्ध्‍य होगा जिसके अगले दिन 21 नवंबर को प्रसाद वितरण के बाद पारण के साथ व्रत का समापन होगा।

the-gandhigiri-Whatsapp-news-Broadcast the-gandhigiri-telegram-channel