होम Short News Hindi | शार्ट न्यूज़ हिंदी 15-02-2021 Breaking News Hindi | कम शब्दों में पढ़ें हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़

15-02-2021 Breaking News Hindi | कम शब्दों में पढ़ें हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़

98
the-gandhigiri-breaking-news-in-hindi-16-02-2021
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

15-02-2021 : द गांधीगिरी की हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ (Breaking News Hindi) में आपको कम शब्दों में पूरी खबर मिलेगी. इस हिंदी न्यूज़ बुलेटिन (News Bulletin) में देश-दुनिया से लेकर स्थानीय खबरें शामिल हैं.


15-02-2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी  | Breaking News in Hindi

1 – उत्तराखंड आपदा: रैंणी, रुद्रप्रयाग और तपोवन सुरंग से 13 और शव बरामद

उत्तराखंड के चमोली में ग्लेशियर फटने की वजह से आई बाढ़ के बाद चलाये जा रहे बचाव अभियान के आंठवे दिन 13 और मृतकों की लाशें मिली हैं. इनमे से 6 शव तपोवन-विष्णुगाड परियोजना की सुरंग से जबकि 6 रैंणी गांव और एक रुद्रप्रयाग जिले से बरामद हुई है. इस प्रकार अब तक बाढ़ में मरने वालों की संख्या 51 तक पहुंच गई है, वहीं, 151 अब भी लापता बताये जा रहे हैं.

2 – मंच पर भांषण देते-देते बेहोश होकर गिर पड़े गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी

रविवार शाम वडोदरा के निजामपुरा में एक रैली को संबोधित करते गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी मंच पर ही अचानक बेहोश होकर गिर पड़े. सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तुरंत संभाला और वहीं उन्हें प्राथमिक उपचार दिया गया, जिसके बाद वो मंच की सीढ़ियों से उतरते दिखे. मुख्यमंत्री नगरपालिका चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. यह उनकी दिन की तीसरी राजनैतिक रैली थी. डॉक्टर का कहना है कि तनाव की वजह से उनका ब्लडप्रेशर कम हो गया था.

3 – आज से 50 महंगा मिलेगा रसोई गैस, 14 दिनों में सिलेंडर पर बढ़ें 75 रूपये

आज से घरेलु गैस सिलेंडर 50 रुपये महंगा मिलेगा. दिल्ली में इसकी कीमत 769 रुपये होगी. वहीं उत्तर प्रदेश में पहले ही इसकी कीमत 753 रूपये है. पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल सहित गैस सिलेंडर की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है. सरकार की दलील है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रूड ऑयल और प्राकृतिक गैस के बढ़ते दामों के कारण भारत में कीमतें बढ़ाई जा रही है. जबकि, आलोचकों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल पर केंद्रीय और राज्य के भारी भरकम टैक्स की वजह से दाम इतने ऊंचे स्तर पर बने हुए हैं.

4 – राजधानी लखनऊ में पूर्व विधायक के भतीजे ने होटल के कमरे में खुद को मारी गोली

गोमतीनगर के विवेकखंड स्थित होटल त्रिमूर्ति में प्रवीण कुमार पांडेय (29) ने अवैध असलहे से खुद को गोली मार ली। उसका शव कमरा नंबर 206 में बिस्तर पर पड़ा मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं सुसाइड नोट मिला है। जिसमें महिला द्वारा परेशान करने की बात सामने आई है। मृतक मऊ से पूर्व विधायक रहे उमेश पांडेय का भतीजा बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक मऊ के मधुबन इलाके का रहने वाला प्रवीण कुमार पांडेय पेशे से जिम ट्रेनर था.

5 – अमरिंदर सिंह ने किसानों की मौत पर दिए विवादित बयान के बाद हरियाणा कृषि मंत्री सहित भाजपा सरकार पर साधा निशाना

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के दिए विवादित बयान हरियाणा की बीजेपी को निशाने पर लिया है. उन्होंने हरियाणा कृषि मंत्री के बयान की आलोचना की है. अमरिंदर ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार और हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार को इस्तीफा दे देना चाहिए. बता दें कि, हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भिवानी में एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नए कृषि कानून का विरोध करते हुए जान गवाने वाले 200 किसानों की मौत पर विवादित बयान दिया था. किसानों की मौत पर सवाल पूछे जाने पर कृषि मंत्री ने हंसते हुए जवाब दिया था कि, ‘अगर वो घर होते, तो भी मरते’.

15-02-2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी | Breaking News in Hindi

6 – महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा :ट्रक पलटने से 16 मजदूरों की माैत

महाराष्ट्र के जलगांव जिला से दर्दनाक हादसे की खबर है। यहां एक ट्रक के पलटने से उसमें सवार 16 मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि मृतक जिले के अभोदा, केर्हाला और रावेर के निवासी थे। किंगों गांव में आधी रात के बाद एक मंदिर के पास पपीते से लदे ट्रक के पलटने से इन मजदूरों की मौत हो गई।

7 – भगवद् गीता और PM मोदी की तस्वीर अंतरिक्ष में जाएगी यह सैटेलाइट, जानिए क्या है इसके पीछे का राज?

सतीश धवन के नाम पर बनी एक नैनो सैटेलाइट फरवरी के आखिर में लॉन्च की जाएगी, जो अपने साथ भगवद् गीता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो और उनका नाम लेकर अंतरिक्ष में जाएगी। इस नैनो सैटेलाइट को पोलर सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल द्वारा प्रक्षेपित किया जाएगा। ये नैनो सैटेलाइट स्पेसकिड्स इंडिया की ओर से विकसित की जा रही है। इससे पहले भी बाइबल जैसी पवित्र पु्स्तकों को अंतरिक्ष में भेजा जा चुका है।

8 – भारत में एक दिन में कोविड-19 के 11,649 नए मामले, 90 मरीजों की मौत

देश में अब कोरोना वायरस की रफ्तार में कमी आती हुई दिखाई दे रही है। भारत में एक दिन में कोविड-19 के 11,649 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,09,16,589 हो गए। वहीं, 90 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,55,732 हो गई। देश में अभी 1,39,637 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण का इलाज चल रहा है और 1,06,21,220 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

9 – डेटा लीक पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, फेसबुक और वॉट्सएप को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट ने फेसबुक और वॉट्सएप को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। सुप्रीम कोर्ट ने गोपनीयता नीति को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए फेसबुक और वॉट्सएप को नोटिस जारी किया है। दायर याचिका में बताया गया है कि वॉट्सएप और फेसबुक की नई प्राइवेसी पॉलिसी से लोगों की निजता का हनन हो रहा है। साथ ही लोगों का डेटा लीक किया जा रहा है। इस साल जनवरी में फेसबुक और वॉट्सएप ने भारत में नई प्राइवेसी पॉलिसी जारी की थी। अब इस मामले में आगे की सुनवाई चार हफ्ते बाद होगी।

10 – एक साल की हुईं शिल्पा शेट्टी की लाडली, फर्स्ट बर्थडे पर समीशा का क्यूट वीडियो शेयर कर कही अपने दिल की बात

बाॅलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी 15 फरवरी को अपनी लाडली समीशा शेट्टीका अपना फर्स्ट बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बेटी के पहले बर्थडे पर शिल्पा ने समीशा का बेहद ही क्यूट वीडियो शेयर किया। साल 2020 में शिल्पा शेट्टी सरोगेसी से दूसरी बार मां बनी थीं। पिछले साल 21 फरवरी को शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपनी बेटी के जन्म की खबर फैन्स से शेयर की। बच्ची का जन्म 15 फरवरी को हुआ था।

11 – भगोड़े विजय माल्या का बंगला खरीदने वाले सचिन जोशी ने किया माल्या से बड़ा फ्रॉड, इडी ने किया गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अभिनेता और उद्योगपति सचिन जोशी को देर रात गिरफ्तार कर लिया। उन्हें शनिवार को हिरासत में लेकर कई घंटे तक पूछताछ की गई थी। जोशी को 22 हजार करोड़ रुपए के एक घोटाले में अरेस्ट किया गया है, सोमवार को उन्हें मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया। सचिन JMJ ग्रुप के मालिक जगदीश जोशी के बेटे हैं। वो JMJ ग्रुप के प्रमोटर भी हैं जो पान मसाला, परफ्यूम, द्रव्य पदार्थों और शराब का व्यापार करता है। उन्होंने अंजान, मुंबई मिरर, जैकपॉट, वीरप्पन, अमावस जैसी हिंदी फिल्मों में अभिनय किया है। सचिन जोशी ने साल 2017 में किंग फिशर विला को खरीदा था।

 

विस्तार से खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-Whatsapp-news-Broadcast the-gandhigiri-telegram-channel