होम Short News Hindi | शार्ट न्यूज़ हिंदी 17 February 2021 Breaking News Hindi | कम शब्दों में पढ़ें हिंदी...

17 February 2021 Breaking News Hindi | कम शब्दों में पढ़ें हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़

183
the-gandhigiri-daily-short-breaking-news-in-hindi
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

17 February 2021 : द गांधीगिरी की हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ (Breaking News Hindi) में आपको कम शब्दों में पूरी खबर मिलेगी. इस हिंदी न्यूज़ बुलेटिन (News Bulletin) में देश-दुनिया से लेकर स्थानीय खबरें शामिल हैं. यह खबरें शार्ट न्यूज़ (Short News) के रूप में दिन भर निरंतर अपडेट होती रहेंगी.


17 February 2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ | Short News in Hindi

1- सीधी बस हादसा: जांच के बाद सामने आई पूरी हकीकत, देखिये, 48 लाशों का कौन है जिम्मेदार?

हादसे की प्राथमिक जांच से पता चला है कि सीधी जिले से सतना जा रही परिहार ट्रेवल्स की वाहन क्रमांक एमपी19पी1882 यात्री बस अनियंत्रित होकर रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना पुल के पास अंतरराज्जीय बाणसागर परियोजना की नहर में समा गई है। बस में लगभग 54 यात्री सवार थे, खबर लिखे जाने तक 48 यात्रियों के शव नहर से बरामद किये गए हैं। जबकि अन्य यात्रियों की तलाश जारी है। बस में क्षमता से अधिक सवारी भरी थी। एसपी ने बमोरी थाना टीआई राकेश शर्मा को निलंबित किया है।

2 – छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने संविधान को ‘टूलकिट’ बना शेयर किया कार्टून, मोदी सरकार को बताया इससे खतरा, भड़क उठे भाजपा समर्थक

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने अपने ट्वीटर एकाउंट से एक कार्टून शेयर किया जिसमें संविधान को एक प्रकार का ‘टूलकिट’ बताया जा रहा है. इसके साथ ही पास में खड़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्टून से भगवा गमछा ओढ़े एक शख्स संविधान की तरफ इशारा करते हुए बोल रहा है कि, ‘ये भी एक प्रकार की टूलकिट है… इससे भी हमें खतरा है.’ कार्टून पर भाजपा समर्थक बुरी तरह से भड़क उठे और जवाब में कांग्रेस पार्टी सहित राहुल गांधी को काफी बुरा-भला कहा.

3 – देश में कोरोना के 24 घंटे में मिले 11,610 नए केस, 100 मरीजों की मौत

पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 11,610 नए मामले सामने आए हैं, इसके बाद देश में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1,09,37,320 हो गया है। वहीं पिछले 24 घंटे में मृतकों की संख्या 100 आने के बाद देश में वायरस से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 1,55,913 हो गया है। कोरोना के सक्रिय मामलों में एक बार फिर कमी आई है।

4 – आजाद भारत में पहली बार होगी किसी महिला को फांसी, जानिए क्या है जुर्म?

मथुरा जेल में बंद अमरोहा की रहने वाली शबनम को महिला फांसीघर में मौत की सजा दी जाएगी। शबनम ने अप्रैल 2008 में प्रेमी के साथ मिलकर अपने 7 परिजनों की कुल्हाड़ी से काटकर बेरहमी से हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार 25 साल की पोस्टग्रेजुएट और पेशे से शिक्षक शबनम को पांचवीं पास सलीम से प्यार हो गया था। परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। इसी बीच शबनम गर्भवती हो गई। फिर दोनों ने मिलकर परिवार को खत्म करने की योजना बनाई।

5 – अभिनेता रणवीर शौरी हुए कोरोना संक्रमित, ट्विटर पर दी जानकारी

जाने-माने फिल्म अभिनेता रणवीर शौरी कोरोना संक्रमित निकले हैं। रणवीर ने खुद अपने कोरोना संक्रमित होने की ट्विटर पर जानकारी दी है। उन्होंने आज सुबह ट्वीट किया है कि ‘मैं कोविड 19 पॉजिटिव पाया गया हूं. मैं क्वारंटीन में हूं।’ रणवीर के ट्वीट के बाद एक्टर के फैंस उन्हें सोशल मीडिया पर उनके जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

17 February 2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ :  Short News in Hindi

6 – दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। इस 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 69 टेस्ट खेलते हुए 4100 से ज्यादा रन बनाए हैं। फाफ डुप्लेसिस ने संन्यास की घोषणा करते हुए कहा, वह ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी 2021 वर्ल्ड कप के लिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अधिक ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

7 – पंजाब निकाय चुनावों में भाजपा की जबरदस्त हार, हर सीट पर कांग्रेस का कब्जा

पंजाब में नागरिक निकाय चुनावों के परिणाम आ रहे हैं। मतगणना सुबह 8 बजे से जारी है। अब तक नतीजों में कांग्रेस की धूम देखी जा रही है, उसने कई जगहों पर रिकॉर्ड जीत हासिल की है. वहीं आम आदमी पार्टी, अकाली दल और भाजपा खेमों में निराशा देखी जा रही है। कई सीटों पर निर्दलीय ने भी कमाल दिखाया है। रविवार को आठ नगर निगम और 109 नगर परिषद/पंचायतों के लिए 71.39 फीसदी वोटिंग हुई थी। 109 नगर पालिका परिषदों और नगर पंचायतों के आठ नगर निगमों में 9,222 उम्मीदवार 2,302 वार्डों में चुने जाने के लिए मैदान में हैं। राज्य में कुल 4102 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए थे। चुनाव में ईवीएम से वोट पड़ें हैं। वोटिंग के लिए 7000 वोटिंग मशीनों का इस्तेमाल किया गया।

8 – लाल किले पर तलवार लहराने वाला कौन है मनिंदर सिंह और कैसे हिंसा में शामिल हुआ?

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले पर तलवार लहराने वाले और हिंसा मामले में मोस्ट वॉन्टेड मनिंदर सिंह को राजधानी के पीतम पुरा इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस टीम ने दिल्ली के स्वरूप नगर इलाके में स्थित मनिंदर सिंह के घर से दो तलवारें भी बरामद की हैं। गौरतलब है कि लाल किले पर हुई हिंसा के मामले में मुख्य आरोपी दीप सिद्धू सहित कई लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। मनिंदर सिंह उर्फ मोनी, एसी कार मैकेनिकहै। सिंह अपने घर के पास खाली प्लॉट में तलवार प्रशिक्षण स्कूल भी चलाता है। गिरफ्तारी के बाद, उन्होंने खुलासा किया कि वो विभिन्न समूहों के फेसबुक पोस्ट द्वारा उकसाया गया था, और अक्सर सिंघू सीमा का दौरा किया करते थे। उसने वहां के नेताओं द्वारा दिए गए भाषणों से अत्यधिक प्रेरित होने की बात स्वीकार की।

9 – खेलो इंडिया खेलो के तहत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के सपनों को साकार करेगी केंद्र सरकार: मेनका संजय गांधी

तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन आज अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी ने पत्रकारों से कहा कि खेलो इंडिया के तहत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के सपनों को साकार करने के लिए केंद्र सरकार कृत संकल्प है। गांधी ने जिला मुख्यालय से दूरस्थ इलाके 50 किमी दूर शाहपुर गांव में क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान व्यक्त किए। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के पीपी कमैंचा ब्लाक के निषाद बस्ती हड़िया, छतौना, मरछा, शाहपुर, गोलवा, लंभुआ के समहुता व बभनगंवा गांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका त्वरित निस्तारण भी किया।

10 – नवनियुक्त सीआईसी भवेश को पत्र दे एक्टिविस्ट उर्वशी ने बताईं सूचना आयोग की समस्याएं

आरटीआई एक्टिविस्ट उर्वशी शर्मा ने भवेश को पत्र देकर उत्तर प्रदेश राज्य सूचना आयोग में व्याप्त समस्यायें बताते हुए आरटीआई एक्ट की धारा 15(4) के तहत प्रदत्त शक्तियों का सम्यक रूप से यथेष्ट प्रयोग करके आयोग को इन समस्याओं से शीघ्रातिशीघ्र मुक्त कराने की मांग की है. उर्वशी ने वर्तमान में कार्यरत तीन सूचना आयुक्तों रचना पाल, किरण बाला चौधरी और राजीव कपूर के खिलाफ भी शिकायत भेजकर सीआईसी भवेश कुमार सिंह से जांच की मांग की है.

17 February 2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ : Short News in Hindi

11 – गुजराती लोकगीत गायिका किंजल दवे के बीच कार्यक्रम में पुलिस ने कर दी छापेमारी, फिर देखिये क्या हुआ?

ईडर: गुजरात की प्रसिद्ध लोकगीत गायिक किंजल दवे (Kinjal Dave) के प्रोग्राम में कोविड-19 के दिशानिर्देशों उल्लंघन मामले में ईडर में दवे के चालू कार्यक्रम में पुलिस ने अचानक छापेमारी की। किंजल दवे का गरबा कार्यक्रम उत्तरी गुजरात के ईडर में रोजविला बंगलों में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम के लिए पुलिस की मंजूरी नहीं ली गई थी। इससे पहले किंजल दवे ने घोड़े पर सवार होकर भाजपा विधायक शशिकांत पंड्या के साथ सार्वजनिक रूप से जुलूस निकाला था। जिसके चलते सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किया गया था।

12 – लखनऊ: रिश्वत लेते एन्टी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा रिश्वतखोर बाबू

एन्टी करप्शन आर्गनाईज़ेशन भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने खाद्य सुरक्षा औषधि प्रशासन कार्यालय के बाबू विकासदीप को 40 हज़ार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे गिरफ्तार कर हवालात भेज दिया है। बाबू ने आन लाईन किए गए दवा की दुकान के लाईसेन्स पर अपनी रिपोर्ट लगाने के एवज़ मे 40 हज़ार रूपए की रिश्वत मांगी थी। गोरखपुर के रहने वाले आनन्द कुमार गौड़ ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके बेटे अनुपम गौड़ द्वारा मेडिकल की दुकान खोलने के लिए खादय औषधि प्रशासन कार्यालय से लाईसेन्स लेने के लिए आन लाईन आवेदन किया गया था।

विस्तार से खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel