होम Short News Hindi | शार्ट न्यूज़ हिंदी 18 February 2021 Breaking Short News Hindi | कम शब्दों में पढ़ें...

18 February 2021 Breaking Short News Hindi | कम शब्दों में पढ़ें हिंदी न्यूज़

the-gandhigiri-daily-short-breaking-news-in-hindi
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

18 February 2021 : द गांधीगिरी की हिंदी ब्रेकिंग न्यूज़ (Breaking News Hindi) में आपको कम शब्दों में पूरी खबर मिलेगी. इस हिंदी न्यूज़ बुलेटिन (News Bulletin) में देश-दुनिया से लेकर स्थानीय खबरें शामिल हैं. यह खबरें शार्ट न्यूज़ (Short News) के रूप में दिन भर निरंतर अपडेट होती रहेंगी.


18 February 2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ | Short News in Hindi

1 – पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के मिले 12,881 नए केस, 101 लोगों की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 12,881 नए संक्रमित मिले हैं। इस तरह देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,09,50,201 हो गई है। वहीं, इस दौरान 101 लोगों ने संक्रमण के चलते अपनी जान गंवाई है, इसके बाद कोरोना मृतकों की संख्या बढ़कर 1,56,014 हो गई है।

2 – लद्दाख में भूकंप के हल्के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.7 रही

लद्दाख में गुरुवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गई है। यह भूकंप लद्दाख में सुबह सात बजकर 39 मिनट पर आया। फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। इससे पहले मंगलवार को भी लद्दाख में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी। भूकंप के झटके रात के 10 बजे महसूस किए गए थे।

3 – एयरक्राफ्ट रेस्तरां में क्या है खास बात, भारत सहित दुनिया के सिर्फ 8 शहरों में है ऐसे रेस्तरां

जल्द ही गुजरात के वडोदरा में एयरक्राफ्ट रेस्तरां बनने जा रहा है। यह गुजरात का पहला विमान रेस्तरां होगा। दुनिया के सिर्फ 8 शहरों में विमान रेस्तरां हैं। वडोदरा शहर के एयरबस – 320 में रेस्तरां शुरू होगा। यहां भोजन करने आने वाले ग्राहकों को हवाई जहाज पर बैठकर खाने का रोमांच के अनुभव का एहसास होगा। रेस्तरां में एक समय में 99 लोगों के बैठने की व्यवस्था और खाने का प्रबंध किया जाएगा।

4 – दिल्ली के पास किसानों ने रेलवे ट्रैक पर किया कब्जा, कई मेट्रो स्टेशन बंद

केन्द्र के तीन नये कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान आज देश भर में ‘‘रेल रोको” अभियान चला रहे हैं। किसानों ने दोपहर 12 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक रेल रोकने का ऐलान किया है। इस अभियान के मद्देनजर रेलवे ने पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल पर ध्यान केन्द्रित करने के साथ ही देशभर में रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) की 20 अतिरिक्त कंपनियां तैनात कर दी है।

5 – भाजपा ज्वाइन करने के एक साल बाद पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई के खिलाफ यौन शोषण का मामला हुआ बंद

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को देश के पूर्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई के खिलाफ यौन शोषण मामला बंद कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने रंजन गोगोई के खिलाफ लगे यौन शोषण के आरोप के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेते हुए जांच शुरू की थी, जिसे गुरुवार को न्यायपालिका के खिलाफ साजिश बताते हुए बंद कर दी है। बता दें कि एक महिला ने 2019 में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व प्रधान न्यायाधीश के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

18 February 2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ :  Breaking Short News in Hindi

.

6 – Amit Shah ने भाजपा कार्यकर्ताओं की मौत पर Mamata Banerjee को दी धमकी, कहा, सुन लो…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दोनों आज कोलकाता के पड़ोसी दक्षिण 24 परगना जिले में अलग-अलग स्वतंत्र रैली करने जा रहे हैं। पहली बार दोनों एक ही जिले में एक ही समय पर रैलियां करेंगे। इस दौरान शाह ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को धमकी भरे अंदाज में कहा कि, ‘सुन लो दीदी ! भाजपा कार्यकर्ताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे।’ पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने जबरदस्त प्रचार मुहिम शुरू कर दी है। तृणमूल की प्रचार मुहिम का नेतृत्व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी कर रही हैं, जबकि भाजपा के शीर्ष नेता मुहिम में हिस्सा ले रहे हैं।

7 – फेसबुक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी न्यूज सेवाएं बंद की

फेसबुक ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि उसने ऑस्ट्रेलिया में समाचार देने के बदले भुगतान करने के प्रस्तावित कानूनों के मद्देनजर ऑस्ट्रेलियाई लोगों के लिए अपने मंच पर समाचार देखने या साझा करने की सेवा बंद कर दी है। अमेरिकी कम्पनी ने एक बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलियाई प्रकाशक फेसबुक पर समाचार सामग्री प्रकाशित कर सकते हैं, लेकिन उनके ‘लिंक’ और ‘पोस्ट’ ऑस्ट्रेलिया के लोग न तो देख पाएंगे और न ही उसे साझा कर पाएगें।

8 – एमपी: पार्टी कार्यालय के अंदर आपस में भिड़े कांग्रेस कार्यकर्ता, जमकर हुई मारपीट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व महापौर विभा पटेल के समर्थक धर्मेंद्र राय और एक अन्य कार्यकर्ता के बीच मारपीट शुरू हो गई. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से कार्यकर्ता एक दूसरे को मार रहे हैं. दरअसल गुरूवार को कांग्रेस कार्यालय में 20 फरवरी को होने वाले भोपाल बंद के संदर्भ में बैठक बुलाई गई थी. इसी दौरान किसी बात को लेकर पूर्व महापौर विभा पटेल के समर्थक धर्मेंद्र राय और एक अन्य कार्यकर्ता के बीच मारपीट शुरू हो गई.

9 – शादी के दो सालों बाद प्रियंका ने खुल कर कही अपने दिल की बात, कहा अब मैं पहले से ज्यादा…

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनस का कहना है कि वह पहले से थोड़ी ज्यादा रचनात्मक और निडर हो गई हैं। साथ ही वह इस भावना के साथ भारत और विदेशों में अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहती हैं। प्रियंका ने आईएएनएस को बताया, “मुझे लगता है कि मैं थोड़ी अधिक निडर हो गई हूं। मुझे नहीं पता कि वैश्विक मनोरंजन के लिए क्या करना है, लेकिन पिछले कुछ सालों में मिले आत्मविश्वास के कारण मुझे लगता है कि मैं उस जगह पर हूं जहां मैं चांस ले सकती हूं।” गौरतलब है की, दिसंबर 2018 में अमेरिकी सिंगर और एक्टर निक जोनस के साथ प्रियंका चोपड़ा की शादी हुई थी। जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में दोनों फिल्मी सितारों का विवाह हिन्दू और ईसाई रीति-रिवाज के साथ शादी हुई थी।

10 – पति जैद के साथ सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहीं गौहर खान की यह तस्वीरें

एक्ट्रेस गौहर खान और उनके पति जैद दरबार इन दिनों अपनी मैरिड लाइफ एंजॉय कर रहे हैं। कपल अक्सर सोशल मीडिया अपनी रोमांटिक और मस्तीभरे अंदाज की तस्वीरें शेयर करता रहता है, जिनपर फैंस खूब प्यार बरसाते हैं। इस तस्वीर को शेयर करते हुए जैद ने कैप्शन में लिखा, ‘GaZa को आगे क्या करना चाहिए? क्या हमें एक साथ बॉलीवुड में देखना चाहते हैं? या हम दोनों को डांस रील में देखना चाहते हैं? जल्दी बताओ कमेंट्स में।’ बता दें कपल ने साल 2020 में 25 दिसंबर को शादी रचाई थी। दोनों की शादी काफी धूमधाम से हुई थी।

18 February 2021 की ब्रेकिंग न्यूज़ : Breaking Short News in Hindi

 

11 – IPL Auction 2021: पंजाब किंग्स ने शाहरुख के लिए 5.25 करोड़ रुपये चुकाए

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी में किंग्स पंजाब ने तमिलनाडु के बल्लेबाज शाहरूख खान के लिए 5.25 करोड़ रुपये अदा किए। खान का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर तथा दिल्ली कैपिटल्स के बीच उन्हें खरीदने की होड़ लग गई। दिल्ली कैपिटल्स ने उनके लिए एक करोड़ रुपये तक की बोली लगाई। इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स दो करोड़ रुपये तक पहुंच गया। लेकिन बेंगलोर ने जैसे ही 20 लाख रुपये बढ़ाए, तभी किंग्स पंजाब ने भी 2.40 करोड़ रुपये की बोली लगा दी। पंजाब किंग्स ने इसके बाद 5.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाई और उन्हें खरीद लिया।

12 – IPL Auction 2021: नीलामी के इतिहास में सबसे महंगा बिका यह अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने युवा हरफनमौला खिलाड़ी के गौथम को अपनी टीम में शामिल करने का काम किया। इतना ही नहीं कृष्णप्पा गौथम को आज चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने उनकी बेस प्राइस की 46 गुनी कीमत चुका कर 9 करोड़ 25 लाख पर अपनी टीम में शामिल किया। आईपीएल नीलामी के दौरान जब खिलाड़ी पर चल रही बिड वॉर 3.60 करोड़ पहुंच गई तो किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने भी ज्वाइन कर लिया। हालांकि 7 करोड़ के बाद पहले पंजाब की टीम ने बोली में साथ छोड़ा तो वहीं आखिर में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी 9 करोड़ के आगे नहीं जा सकी।

विस्तार से खबरें पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel