होम Social Media Viral | सोशल मीडिया वायरल इस वायरल तस्वीर को देखते ही 95% लोगों ने झट से लाइक...

इस वायरल तस्वीर को देखते ही 95% लोगों ने झट से लाइक बटन दबा दिए

211
mother-feeding-baby-while-badly-damaged-in-accident-image-from-hindi-quora
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

Social Media Viral: इस वायरल तस्वीर में 95 फीसदी लोगों को भावुक कर देने वाली एक बेहद खास बात है, और वो है मां…! एक मां जो खुद लहूलुहान है, फिर भी वो अपने बच्चे को गोद में लिए दूध पिला रही है. एक ऐसी हिम्मती मां जिसका एक पैर बुरी तरह से टूट चुका है, फिर भी अपने बच्चे को वो बड़े ही सुकून से दूध पिला रही है.

तस्वीर से साफ पता चल रहा है कि यह किसी सड़क दुर्घटना के समय खींची गई है. इस तस्वीर में एक महिला जमीन पर अपने दूधमुँहे बच्चे को गोद में लेकर बैठी है. महिला के पीछे व्यक्ति शायद उसका पती या परिजन में से कोई एक है. महिला का बायां पैर घुटने के नीचे से पूरी तरह से टूट चुका है. इसके बावजूद खून से लथपत महिला अपने बच्चे की भूख मिटाने के लिए बड़े ही सुकून से उसे दूध पिला रही है. सच में, इतनी हिम्मत सिर्फ एक मां में ही हो सकती है.

‘Ek Pyar Ka Nagma Hai’ गाने के गीतकार संतोष आनंद और नेहा कक्कड़ की इस वीडियो को जिसने भी देखा, वो रो पड़ा

इस तस्वीर को गौर से देख इसकी गहराई समझने वालों की आँखों में आंसू आ गए. उनकी आँखों से आंसू अपने आप ही छलक पड़ा जो अपनी मां से बेहद प्यार करते हैं. उनका दिल भर आया जिन्होंने बचपन में अपनी मां को भूखे पेट सोते और अपने हिस्से की रोटी बच्चों को खिलाते देखा है.

यह तस्वीर सोशल नेटवर्किंग साइट हिंदी क्वोरा डॉट कॉम से ली गई है. क्वोरा में पूछे गए एक सवाल, “क्या कोई ऐसी तस्वीर है, जिसे कोई भी अपवोट किए बिना नहीं रह सके?” के जवाब में कई तस्वीरें पोस्ट की गई जिनमें से इस तस्वीर को सबसे ज्यादा 34 हजार बार देखा गया है. इसके साथ ही इस तस्वीर को सबसे ज्यादा 1900 अपवोट किया गया है. जाहिर सी बात है, ‘मां सबसे प्यारी होती है’. क्वोरा पर इस तस्वीर को संदीप यादव ने शेयर किया है.

क्वोरा हिंदी पर द गांधीगिरी को फॉलो करें

 

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel