मोदी जी के दोस्त विजय माल्या ने ट्वीट कर इस बात पर उन्हें दी बधाई

vijay-mallya-tweet-to-pm-modi-for

लंदन: भगोड़े बैंक लुटेरों मेहुल चौकसी और विजय माल्या (Vijay Mallya) को विदेश से भारत वापिस लाने के लिए मोदी सरकार (Modi Govt) ने चुपचाप जिस तरह से उनका कर्ज माफ़ किया इससे दोनों की मोदी जी के साथ दोस्ती जग जाहिर हो गई. अब मोदी जी के दोस्त विजय माल्या ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है.

भारत में अपने प्रत्यर्पण की लड़ाई लड़ रहे शराब कारोबारी विजय माल्या ने गुरुवार को सरकार से 100 प्रतिशत कर्ज चुकाने के उनके प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए कहा। साथ ही उन्होंने सरकार से उनके खिलाफ मामले बंद करने की अपील भी की।

माल्या (Vijay Mallya) ने हाल में घोषित 20 लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज पर मोदी सरकार (Modi Govt) को बधाई देते हुए अफसोस जताया कि उनके बकाया चुकाने के प्रस्तावों को बार-बार नजरअंदाज किया जा रहा है।

उन्होंने ट्वीट किया कि Covid-19 राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई। वे जितना चाहें उतने नोट छाप सकते हैं, लेकिन क्या मेरे जैसे छोटे योगदानकर्ता की अनदेखी करनी चाहिए, जो सरकार के स्वामित्व वाले बैंक से लिया गया 100% कर्ज वापस करना चाहता है।

बता दें कि विजय माल्या बंद हो चुकी विमानन कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवर्तक हैं, और 9,000 करोड़ रुपए के कथित धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग केस में आरोपी है।

माल्या ने कहा, “कृपया बिना किसी शर्त मुझसे पैसे लीजिए और (मामले को) बंद कीजिए।” इस महीने की शुरुआत में माल्या ने भारत प्रत्यर्पण (Extradition) के लिए लंदन हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ ब्रिटेन के सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी।

यह भी खबर पढ़ें

कोरोना संकट में भी यदि चुनाव बैलेट पेपर की जगह EVM से हुए तो समझ जाना पूरी दाल काली है

उन्होंने यह भी बताया कि संसद की ओर से सोमवार को एक कंडीशनल प्लान और उसकी जानकारी शेयर किया जाएगा। जॉनसन ने कहा, ‘ब्रिटेन पूरे समय लेवल चार पर रहा है। सावधानीपूर्वक कदम उठाने के बाद हम लेवल तीन पर पहुंच सकते हैं।’ जॉनसन ने साफ संकेत दिया है कि अगर केस बढ़े तो पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं।

बता दें कि आरटीआई के खुलासे से यह पता चल चुका है की आरबीआई (RBI) ने भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चौकसी (Mehul Chouksi) और शराब व्यापारी विजय माल्या स(Vijay Mallya) हित 50 टॉप बैंक डिफाल्टर्स का कर्ज पहले ही माफ़ कर दिया है. इस बात पर संसद में विपक्ष द्वारा सवाल पूछे जाने पर मोदी सरकार की ओर से जवाब देने से साफ़ इंकार कर दिया गया था.

ऐसे विजय माल्या (Vijay Mallya) का 100 प्रतिशत कर्ज चुकाने की बात कहना बिलकुल गलत है. बल्कि जानकारों का यहां तक कहना है कि कोरोना संकट के ख़त्म होने बाद हो सकता है मोदी सरकार द्वारा एक अन्य भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी का भी जल्द ही सारा कर्ज माफ़ कर दिया जायेगा.

यह भी पढ़ें: खुलासा: आर्थिक मंदी के दौर में भी मोदी सरकार ने मेहुल चौकसी सहित 50 टॉप डिफॉल्टर्स का कर्ज माफ किया

 

मोदी जी ने भगोड़ों का 68,607 करोड़ कर्ज़ माफ किया, क्या आपका बिजली, पानी, हाउस टैक्स, EMI माफ करेंगे?

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Abhishek Verma is native of Basti district of Uttar Pradesh state in India and living in Lucknow, Vinamra Khand, Gomtinagar- 226010. He is under trainee. He works as freelancer. Contact him via mail meet2abhiverma@gmail.com or call him at +91-7017935177