Home Khel Samachar खेल मंत्री पटवारी से मिली एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की पदक विजेता टीम

खेल मंत्री पटवारी से मिली एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की पदक विजेता टीम

30
मध्य प्रदेश खेल मंत्री जीतू पटवारी से मिली एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की पदक विजेता टीम, Athletics Championship medal winning team meets Madhya Pradesh Sports Minister Jeetu Patwari
the-gandhigiri-news-app-may-2020

भोपाल: खेल और युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी से आज राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मध्य प्रदेश का परचम फहराकर भोपाल लौटे एथलेटिक्स अकादमी के पदक विजेता टीम ने टीटी नगर स्टेडियम में मुलाकात की। पटवारी ने खिलाड़ियों को शाबाशी और बधाई देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

मध्य प्रदेश खेल मंत्री जीतू पटवारी ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने दस पदक दिलाकर प्रदेश का गौरव बढ़ाया है।

उन्होंने चैम्पियनशिप में राष्ट्रीय रिकार्ड बनाने वाली एथलेटिक्स चैम्पियनशिप की पदक विजेता टीम सहित सभी पदक विजेता खिलाड़ियों से प्रदर्शन संबंधी चर्चा की।

इस अवसर पर एथलेटिक्स अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक एस.के. प्रसाद, सहायक प्रशिक्षक अमित गौतम, वीरेन्दर कुमार, घनश्याम यादव और अनुपमा श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ एसएल थाउसेन ने बताया कि यह पहला अवसर है, जब मध्यप्रदेश एथलेटिक्स अकादमी के खिलाड़ियों ने पांच स्वर्ण, दो रजत और तीन कांस्य पदक जीतकर राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में तीन रिकार्ड भी स्थापित किए। इसमें दो राष्ट्रीय एवं एक कॉम्पटीशन रिकार्ड शामिल है।

चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी आदित्य रघुवंशी ने 1.95 मीटर हाई जम्प (ऊँची कूद) का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया। अकादमी की एथलीट बुशरा खान गौरी ने बालिका अंडर-16 आयु वर्ग की 2000 मीटर दौड़ 6 मिनट 24.71 सेकंड में पूरी कर नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया।

सुनील डाबर ने 1500 मीटर दौड़ को 3:48.52 मिनट/सेकंड समय में पूरा कर कॉम्पटीशन रिकॉर्ड बनाया। चैम्पियनशिप में अकादमी के खिलाड़ी आदित्य रघुवंशी को बालक वर्ग अंडर-14 में बेस्ट एथलीट के अवार्ड से नवाज़ा गया।

यह भी पढ़ें: महिला एनबीए ग्लोबल अकादमी में खेलना मेरा लक्ष्य : हरसिमरन

the gandhigiri, whatsapp news broadcast