कोरोना वायरस के खतरे से ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड सीरीज तत्काल प्रभाव से स्थगित

कोरोना वायरस, ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड सीरीज, वनडे सीरीज, सिडनी क्रिकेट ग्राउंड, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, Corona Virus, Australia New Zealand Series, ODI Series, Sydney Cricket Ground, New Zealand Cricket Team, Australia Cricket Team

सिडनी: कोरोना वायरस की भेंट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वनडे सीरीज चढ़ गई है। बता दें कि आस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) के खाली पड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 71 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की। ऐसे में पहले वनडे होने के बाद इस सीरीज को बीच में ही स्थगित कर दिया गया है।

दरअसल, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। जिसका पहला मैच कल सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हो चुका है। बता दें कि फर्ग्यूसन को गले में दर्द और खराश की शिकायत की थी। जिसके बाद उनकी कोरोना टेस्ट करवाया गया। जिसकी रिपोर्ट्स नहीं आई हैं और फिलहाल उन्हें अलग-थलग कर दिया गया है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस महामारी के कारण दर्शकों को स्टेडियम में आने से रोक दिया था। ऐसे में खिलाड़ियों ने खाली स्टेडियम में ही अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाया। हालांकि यही नहीं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को बीमार होने के कारण अलग थलग रखा गया था। उनका कोरोना वायरस के लिए परीक्षण किया गया लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई और वह अपने साथियों से मिलने वापस मैदान में पहुंचे।

आपको बता दें अगर ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड वनडे सीरीज मैच पर नजर डाले तो आरोन फिंच के टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले के बाद ऑस्ट्रेलिया एक समय 300 से अधिक स्कोर बनाने की स्थिति में दिख रहा था। डेविड वार्नर (67) और फिंच (60) ने पहले विकेट के लिये 124 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद न्यूजीलैंड ने मार्नस लाबुशेन की 52 गेंदों पर 56 रन की पारी के बावजूद आस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

न्यूजीलैंड के पास श्रृंखला में 1-0 से बढ़त लेने का मौका था लेकिन आस्ट्रेलिया की शानदार गेंदबाजी के सामने उसके बल्लेबाज नहीं चल पाए। न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये। उसकी तरफ से मार्टिन गुप्टिल ने सर्वाधिक 40 रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए यह जीत मनोबल बढ़ाने वाली रही क्योंकि उसने दक्षिण अफ्रीका और भारत के हाथों अपने पिछले पांच वनडे मैच गंवाए थे।

यह भी पढ़ें: देखना चाहता हूं, कौन सचिन के रनों के पहाड़ को पार करेगा: इंजमाम

Mohammad Amir is freelancer reporter from Bahraich district of Uttar Pradesh state in India. He is working in press line at-least 7 years. He has worked for number of news channels. Contact with him via call at +91-9807886999 or mail to mediaonlyup@gmail.com