Home Khel Samachar महिला एनबीए ग्लोबल अकादमी में खेलना मेरा लक्ष्य : हरसिमरन

महिला एनबीए ग्लोबल अकादमी में खेलना मेरा लक्ष्य : हरसिमरन

52
बास्केटबाल, हरसिमरन ने कहा महिला एनबीए ग्लोबल अकादमी में खेलना मेरा लक्ष्य, Harsimran said that my goal to play in the Women's NBA Global Academy

thegandhigiri-news-app-may-2020

कोलकाता: भारत की हरसिमरन कौर को सात से 24 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया के बास्केटबाल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस में लगाए जाने वाले कैम्प के लिए एनबीए ग्लोबल अकादमी ने आमंत्रित किया गया है।

हरसिमरन ने कहा है कि महिला एनबीए में लंबे समय तक खेलते रहना उनका मुख्य लक्ष्य है। 16 साल की हरसिमरन एनबीए महिला कार्यक्रम की पहली सदस्य बन गई हैं। साथ ही वह आस्ट्रेलिया के बाहर से एनबीए ग्लोबल अकादमी में आमंत्रित की जाने वाली पहली महिला खिलाड़ी भी बन गई हैं।

हरसिमरन को 2 से 5 अक्टूबर के बीच मुंबई में आयोजित किए गए एनबीए अकादमी महिला कार्यक्रम में सबसे मूल्यवान खिलाड़ी चुना गया था। हरसिमरन ने कहा कि महिला एनबीए में खेलना मेरा सबसे बड़ा सपना है।

उन्होंने कहा, “मैं इस शानदार मौके लिए काफी उत्साहित हूं। मैं यूनिवर्सिटी के अच्छा करना चाहती हूं, ताकि मुझे महिला एनबीए ड्रॉफ्ट में शामिल होने का मौका मिले। मेरे पास कुछ विकल्प हैं, लेकिन मैं यूनिवर्सिटी के साथ जुड़ना चाहती हूं, क्योंकि वह एनसीएए लीग में अच्छी स्थिति में है। इससे पहले मैं यह इंजतार रही थी कि मुझे मौका मिले, ताकि मैं एनसीएएए लीग में प्रतिभा दिखा सकूं। ”

हरसिमरन ने कहा, “एनबीए ग्लोबल अकादमी में अभ्यास करने का मौका मिलना न सिर्फ मुझे यह बताएगा कि मुझे अपने बास्केटबाल खेल पर कहां काम करना है, साथ ही मुझे मेरी योग्यता दिखाने का भी मौका देगा। वहां पर नए कोचों के साथ-साथ नए खिलाड़ी भी होंगे और अच्छी सुविधाएं भी होंगी। मैं उन नए खिलाड़ियों और कोचों से सीखने के लिए उत्साहित हूं।”

पंजाब की रहने वाली इस खिलाड़ी ने कई टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें इसी साल जकार्ता में खेली गई तीन गुणा तीन एशियाई चैम्पियनशिप शामिल है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली बुल्स टीम की ब्रांड एंबेसडर बनीं सनी लियोनी

the gandhigiri, whatsapp news broadcast