होम Sports | खेल IND vs ENG : इंग्लैंड की पारी 134 पर सिमटी, भारत को...

IND vs ENG : इंग्लैंड की पारी 134 पर सिमटी, भारत को 195 की बढ़त

ind-vs-eng-second-test-of-4-series-end-today
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

चेन्नई: भारत और इंगलैंड (IND vs ENG) के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जा रहा है। भारत टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहली पारी में रोहित शर्मा की शतकीय पारी की बदौलत 329 रन बना पाई।

वहीं इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 134 पर ही ऑलआउट हो गई। भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 195 रन की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड टीम को आखिरी झटका अश्विन ने दिया।

अश्विन ने स्टुअर्ट ब्रॉड को शून्य पर आउट कर अपना पांचवा शिकार बनाया और इंग्लैंड की पारी को 134 पर सिमटा दिया। इसके साथ ही भारत को पहली का पारी के आधार पर 195 रन की बढ़त मिल गई है।

इंग्लैंड टीम को 9वां झटका इशांत शर्मा ने दिया। इशांत शर्मा ने जैक लीच को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा भारत को सफलता दिलाई। पंत ने जैक लीच की 5 रन की पारी का अंत शानदार कैच के साथ किया। मैच में शानदार गेंदाबाजी कर रहें अश्विन को चौथी सफलता मिली।

Boxham International Tournament: एक साल बाद रिंग में वापसी को तैयार हैं मैरी कोम

अश्विन ने ओली स्टोन को रोहित के हाथों कैच आउट कर पवैलियन भेजा। टी ब्रेक तक इंग्लैंड की टीम 8 विकेट गंवाकर 106 रन बना चुकी है। अक्षर पटेल ने अपना दूसरा शिकार इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली को बनाया।

मोईन अली 6 रन बनाकर आउट हुए। क्रीज पर अच्छे दिख रहे ओली पॉप को सिराज ने ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। पंत ने विकेट के पीछे शानदार कैच पकड़ पॉप की पारी को खत्म किया। पॉप ने 23 रन बनाकर आउट हुए।

लंच के बाद अश्विन ने ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को पवैलियन भेज टीम को पांचवी सफलता दिलाई। इस विकेट के साथ ही अश्विन ने भारत में विकेट लेने के मामले में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया।

बेन स्टोक्स 18 रन बनाकर हुए आउट। लंच तक इंग्लैंड के 4 विकेट गिर चुके हैं। क्रीज पर डेनियल लॉरेंस को अश्विन ने 9 रन पर आउट कर भारतीय टीम को चौथी सफलता दिलाई। इंग्लैंड का स्कोर 39 पर 4 विकेट हैं।

अपना पहले टेस्ट मैच खेल रहे अक्षर पटेल ने भारतीय टीम को बड़ी सफलता दिलाते हुए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को आउट कर दिया। अक्षर ने जो रूट को 6 रन पर अश्विन के हाथों कैच आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई।

भारतीय टीम को दूसरी सफलता स्पिन गेंदबाज आर. अश्विन ने दिलाई। अश्विन ने डॉमनिक सिबली को भारतीय कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवाया। सिबली 16 रन बनाकर आउट हुए।

पहली पारी खेलने आई इंग्लैंड की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और इशांत शर्मा ने रोरी बर्न्स को शून्य पर आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel