देखना चाहता हूं, कौन सचिन के रनों के पहाड़ को पार करेगा: इंजमाम

पाकिस्तान, पूर्व क्रिकेट कप्तान, इंजमाम उल हक, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, सचिन तेंदुलकर, Pakistan, Cricket Captain, Inzamam-ul-Haq, International Cricket, Sachin Tendulkar

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा है कि उन्हें इंतजार है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को कौन बल्लेबाज तोड़ता है।

सचिन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 664 मैचों में कुल 34357 रन बनाए हैं। सचिन ने अपने करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे के अलावा एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला था।

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने के सबसे प्रबल दावेदार के रूप में देखा जाता है, लेकिन इंजमाम इंतजार कर देखना चाहते हैं कि कौन मास्टर ब्लास्टर के रनों के पहाड़ को पार करता है।

इंजमाम ने कहा, “वे (सचिन) क्रिकेट के लिए पैदा हुए थे। मुझे हमेशा से लगता है कि क्रिकेट और वो एक-दूसरे के लिए बने थे। मैं सर्वकालिक महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बात कर रहा हूं।”

उन्होंने कहा, “मुझे इस बात पर अभी भी हैरानी होती है कि उन्होंने 16-17 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण किया और शानदार काम किया। यह तभी मुमकिन हो सकता है जब कोई असाधारण हो। बल्कि असाधारण से भी आगे कोई है, तो वो हैं सचिन।”

उन्होंने कहा, “कहना आसान है, करना मुश्किल। उन्होंने वकार यूनुस और वसीम अकरम के सामने 16 साल की उम्र में पदार्पण किया था। उन्होंने जिस तरह की क्रिकेट पारी खेली, जिस गेंदबाजी आक्रमण के सामने खेली, वो चमत्कारिक था।
सचिन इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं जिनके नाम 100 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं।”

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, “मुझे लगता है कि उनकी दूसरी सबसे बड़ी विशेषता उनके रिकॉर्ड हैं। उस दौरान, इतने रन बनाने का चलन नहीं था। महान खिलाड़ी आठ, साढ़े आठ हजार रन तक बनाते थे।”

इंजमाम उल हक ने कहा, “सिर्फ सुनील गावस्कर ने 10 हजार रन बनाए थे और ऐसा लगता था कि रिकॉर्ड नहीं टूटेगा। लेकिन सचिन ने रन बनाकर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। अब मुझे इंतजार है कि सचिन के रनों के पहाड़ को कौन पार करेगा।”

यह भी पढ़ें: एशिया 11 टीम का एलान, कोहली समेत इन 6 भारतीय दिग्गजों को किया शामिल

Mohammad Amir is freelancer reporter from Bahraich district of Uttar Pradesh state in India. He is working in press line at-least 7 years. He has worked for number of news channels. Contact with him via call at +91-9807886999 or mail to mediaonlyup@gmail.com