रविवार, मार्च 3, 2024
होमSPORTS | खेलSoumya Sarkar ने तोड़ा तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Soumya Sarkar ने तोड़ा तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

नेल्सन: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) ने बुधवार को नेल्सन में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) ने 151 गेंदों पर 111.92 की स्ट्राइक रेट से 169 रन की पारी खेली। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहली पारी में कीवी गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ 22 चौके और 2 छक्के लगाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 30 वर्षीय खिलाड़ी की पारी ने उन्हें न्यूजीलैंड में उपमहाद्वीप के एक खिलाड़ी द्वारा वनडे मैचों में सर्वाधिक रनों के तेंदुलकर के मील के पत्थर को पार करने में मदद की। 2009 में ‘मास्टर ब्लास्टर’ ने क्राइस्टचर्च में कीवी टीम के खिलाफ नाबाद 163 रन की पारी खेली थी।


यह भी पढ़ें: IPL 2024 Auction से पहले BCCI का बड़ा ऐलान, गेंदबाजी में जोड़ा ये नया नियम


उन्होंने एकदिवसीय प्रारूप में किसी विदेशी मैदान पर बांग्लादेशी क्रिकेटर द्वारा सर्वाधिक रन भी बनाए।

मैच की बात करें तो सैक्सटन ओवल में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

सौम्य सरकार (151 गेंदों पर 169 रन) अपने साथियों के बीच एकमात्र स्टैंडआउट बल्लेबाज थे क्योंकि कोई भी अन्य खिलाड़ी पहली पारी में 50 रन का आंकड़ा पार नहीं कर सका।

विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (57 गेंदों पर 45 रन) ने मध्य क्रम में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और ‘बंगाल टाइगर्स’ को स्कोरबोर्ड पर 291 रन बनाने में मदद की।

दूसरी ओर, जैकब डफी और विलियम ओ’रूर्के ने अपने-अपने स्पैल में तीन-तीन विकेट हासिल करने के बाद कीवी गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व किया। उनके अलावा एडम मिल्ने, जोश क्लार्कसन और आदित्य अशोक ने एक-एक विकेट लिया।

रन चेज में न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज में लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के लिए 50 ओवर में 292 रन बनाने होंगे।

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular