गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमSPORTS | खेलटी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे...!

टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच बनेंगे…!

नई दिल्ली: हाल के दिनों में भारतीय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि भारत के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए सहमत हो गए हैं।

यह घटनाक्रम शुक्रवार रात इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण के फाइनल से इतर हुआ। एक न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से पुष्टि की कि एनसीए प्रमुख राष्ट्रीय टीम के कोच के रूप में पदभार संभालने के लिए तैयार हैं।

rahul-dravid

द्रविड़ सहमत हो गए हैं और इससे बेहतर नहीं हो सकता है। विक्रम के बल्लेबाजी कोच के रूप में रहने तक अन्य पदों पर ध्यान दिया जाएगा।

भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों के आने के साथ संक्रमण की स्थिति में है और सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है और यह होगा भारतीय क्रिकेट के लिए और भी आसान हो जाएगा।



द्रविड़ हमेशा बीसीसीआई के लिए पसंदीदा विकल्प थे, लेकिन ऐसा लगता है कि सचिव जय शाह और अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पूर्व कप्तान के साथ बैठकर बात की, इससे पहले कि वह टीम के साथ श्रीलंका की यात्रा करने के बाद पूरे समय कोच बनने के लिए सहमत हुए।

जय और सौरव ने उनसे बात की और यह द्रविड़ के आश्वस्त होने के बारे में था क्योंकि इसके लिए बहुत समय चाहिए क्योंकि आपको लगातार चलते रहने की जरूरत है।

लेकिन चीजें अच्छी हो गईं और द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हित को शीर्ष पर रखा है। इसलिए इसने चीजों को आसान बना दिया क्योंकि टीम अच्छा करेगी कि उनके जैसा कोई खिलाड़ी लड़कों का मार्गदर्शन करे।

मौजूदा कोच रवि शास्त्री का अनुबंध रविवार से शुरू हो रहे टी20 विश्व कप के साथ समाप्त हो रहा है। बीसीसीआई ओमान और यूएई में टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है।

भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा। आगामी टी20 विश्व कप के बाद विराट कोहली भी सबसे छोटे प्रारूप में टीम के कप्तान के रूप में पद छोड़ देंगे।

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular