शनिवार, जनवरी 28, 2023
होमSPORTS | खेलTokyo Olympics: सानिया और अंकिता की जोड़ी पहले दौर में हारी

Tokyo Olympics: सानिया और अंकिता की जोड़ी पहले दौर में हारी

टोक्यो: खेलों के महाकुंभ टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) का आज दूसरा दिन है। आज बैडमिंटन, मुक्केबाजी, हॉकी, सेलिंग, निशानेबाजी, टेबल टेनिस, टेनिस, तैराकी के मुकाबले होंगे जिनकी शुरूआत हो चुकी है। भारत की सानिया मिर्जा और अंकिता रैना की जोड़ी रविवार को तोक्यो ओलंपिक महिला युगल के पहले दौर में उक्रेन की नादिया और लियुडमाइला किचेनोक बहनों से हार गई।

डाउनलोड करें "द गांधीगिरी" ऐप और रहें सभी बड़ी खबरों से बखबर

सानिया और अंकिता ने पहला सेट 6.0 से जीतकर शानदार शुरूआत की लेकिन अगले दो सेट में लय कायम नहीं रख सकी । भारतीय जोड़ी करीब डेढ घंटे तक चला यह मुकाबला 6.0, 7.6, 10.8 से हार गई। दीपक कुमार और दिव्यांश सिंह पंवार दोनों ने 10.4 से अच्छी शुरुआत की।

दिव्यांश ने पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के क्वालिफिकेशन चरण में 102.7 की पहली श्रृंखला की शूटिंग की। दीपक और दिव्यांश पहली श्रृंखला में क्रमश: 38वें (102.9 अंक) और 39वें (102.7 अंक) स्थान पर हैं।



व्यक्तिगत लेजर रेडियल रेस 1 में प्रतिस्पर्धा कर रही भारतीय नाविक नेथरा कुमानन ने महिला लेजर रेडियल इवेंट में रेस 1 को 33वें स्थान पर समाप्त किया। महिला युगल में सानिया मिर्जा-अंकिता रैना और नादिया किचेनोक-लियुडमिला किचेनोक के बीच पहले दौर की भिड़ंत जारी है।

सानिया 2020 की शुरुआत में मैटरनिटी ब्रेक के बाद एक्शन में लौटी हैं। ओलंपिक में युगल स्पर्धा में सानिया मिर्जा की यह लगातार चौथी उपस्थिति है और सभी 4 बार उनके अलग-अलग साथी थे (सुनिता राव, रश्मी चक्रवर्ती, प्रार्थना थोम्बरे और अंकिता रैना) ऑल-अराउंड फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए सभी सब-डिवीजनों के बाद नायक को कुल मिलाकर शीर्ष 24 में होना चाहिए। शीर्ष 8 फाइनल बनाते हैं।

भारत की पदक उम्मीद विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू ने तोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन महिला एकल वर्ग में इस्राइल की सेनिया पोलिकारपोवा पर सीधे गेमों में आसान जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरूआत की।

रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने 58वीं रैंकिंग वाली इस्राइली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 21.7, 21.10 से 28 मिनट में यह मुकाबला जीता। दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं।

प्रणति नायक ने फ्लोर एक्सरसाइज में 10.633 का स्कोर दर्ज किया और 13.466 के स्कोर के लिए एक परफेक्ट वॉल्ट पूरा किया। उन्हें अब इंतजार करना होगा और देखना होगा कि क्या वह शीर्ष आठ में जगह बना पाती हैं या नहीं।

अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह की भारतीय टीम ने अपने रेपेचेज दौर में तीसरे स्थान पर रहने के बाद पुरुषों के लाइटवेट डबल स्कल्स सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। अर्जुन और अरविंद ने इतिहास रचा जब वे ओलंपिक खेलों में अंतिम -4 चरण में जगह बनाने वाले पहले भारतीय रोवर बने। वे पुरुषों के लाइटवेट डबल स्कल्स रेपेचेज राउंड 2 में 6:51.36 के समय के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

लगातार दूसरे दिन भारत का खराब प्रदर्शन जारी रहा जब मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सकीं। दोनों का यह पहला ओलंपिक है और अपेक्षाओं के दबाव का आखिरी क्षणों में दोनों सामना नहीं कर सकी।

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular