जब ढोंगी बाबा ने मेडिकल कॉलेज में महिला का किया झाड़-फूंक

bahraich news

बहराइच: एक महिला को सांप के काटने की आशंका पर शहर के मेडिकल कॉलेज इलाज के लिये लाया गया था. उस महिला को आनन फानन में इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कर डॉक्टरों ने इलाज शुरू कर दिया। तभी महिला के परिजन किसी बाबा को लेकर एमरजेंसी वार्ड में घुस गए. फिर क्या था, बाबा ने न दांये देखा न बायें और शुरू कर दिया झाड़ फूँक का ड्रामा।

जानकारी के मुताबिक रिसिया थाना क्षेत्र के बैजनाथपुर गांव की रहने वाली महिला याकूब को कथित तौर पर एक सांप ने काट लिए था. परिजन उसे मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए लेकर पहुंचे। जिस समय इमरजेंसी में महिला का इलाज चल रहा था उसी समय नानपारा से आया एक झाड़ फूंक करने वाला बाबा अब्बास भी इमरजेंसी वार्ड में घुस गया. पहले उस बाबा ने वहीं झाड़ फूंक करना शुरू कर दिया। बाद में अस्पताल प्रशासन के आपत्ति जताने पर मेडिकल कॉलेज के गेट पर उसने घंटों झाड़ फूंक किया।

मरीजों को होने लगी झाड़ फूँक से तकलीफ

नीम की पत्तियों और साथ लाये अन्य सामग्री से बाबा उस महिला का टोटका उतारने में लग गया. इस तरह मेडिकल कॉलेज में घंटों झाड़ फूँक का ड्रामा चलता रहा. इस घटना से इमरजेंसी वार्ड में अफरा तफरी का माहौल बन गया. पहले से मौजूद मरीजों को भी इससे काफी तकलीफ होने लगी.

चिकत्सकों का क्या कहना है

महिला का इलाज करने वाले चिकत्सक का कहना है कि उसे सांप ने नहीं काटा था. प्राथमिक इलाज करने के बाद महिला घर वापस चली गई. झाड़ फूंक की घटना से संबंधित सवाल करने चिकित्सक ने कहा कि जिन्हें सांप काटने का केवल वहम होता है, ऐसे बाबा उन्हीं को मूर्ख बना कर इलाज का ढोंग करते है. जिन्हें वास्तव में सांप काटता है उनकी हालत नाज़ुक करने के बाद बाबा अपने हाथ खड़े कर लेते हैं. इस तरह इलाज के नाम पर यह ढोंग लोगों की ज़िन्दगी से खेलना है.

मोहम्मद आमिर
बहराइच

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Manish Murya is native of Azamgarh district of Uttar Pradesh state in India. He is under trainee for correspondent. He works as freelancer. Contact him via mail mauryamaneesh333@gmail.com or call him at +91-7348594530

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *