जांच रिपोर्ट से साबित हो गया, डाॅ0 कफील खान विलेन नहीं हीरो हैं

डाॅ0 कफील खान, बीआरडी मेडिकल काॅलेज, गोरखपुर मेडिकल कॉलेज, doctor kafeel khan, doctor kafeel khan gorakhpur, brd medical college, gorakhpur medical college, yogi adityanath

गोरखपुर बीआरडी मेडिकल काॅलेज (BRD Medical College) से बर्खास्त चल रहे डाॅ0 कफील खान (Dr Kafeel Khan) को दो साल की जांच और 9 महीने की जेल के बाद आखिरकार इंसाफ मिल ही गया।

जांच रिपोर्ट की माने तो 2 साल पहले जो कुछ बीआरडी मेडिकल काॅलेज में घटित हुआ उसमें डाॅ0 कफील ने विलेन का नहीं बल्कि हीरो का रोल निभाया था। इसके बावजूद उन्हें मीडिया के जरिये बदनामी झेलनी पड़ी।

यही नहीं गलत इल्जाम की वजह से उन्हें संस्थान से बर्खास्त और 9 महीने की जेल भी हो गई। इन सबके बावजूद वह टूटे नहीं, बल्कि और अधिक सामाजिक कार्य में जुटे रहे।

रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त 2017 में बीआरडी हाॅस्पिटल में डाॅ0 कफील खान ने 54 घंटों में 500 ऑक्सीजन सिलेंडर अपने खर्चे से खरीद बच्चों की जान बचाई थी। जबकि डाॅ0 कफील खान तरल पदार्थ या ऑक्सीजन के रखरखाव के इंचार्ज नहीं थे।

रिपोर्ट में वेंडरों के बकाया बिल के चलते ऑक्सीजन की आपूर्ति में व्यवधान उत्पन्न होने की बात कही गई है। इसके अलावा डाॅ0 कफील पर लगाये गये सभी आरोप सिरे से खारिज कर दिये गये।

the gandhigiri app download, thegandhigiri  

यह भी पढे़ं: ई चालान या ऑनलाइन चालान कैसे होता है… भुगतान कैसे करें?

डाॅ0 कफील खान (Dr Kafeel Khan) ने कहा कि उन बच्चों की मौत के असली जिम्मेदार वो लोग हैं जिन्होंने समय पर आक्सीजन वेंडर का भुगतान नहीं किया। बाद में अपनी गलती पर पर्दा डालने के लिए इल्जाम किसी और पर थोप दिया।

उन्होंने कहा कि, ऐसे लोग अपराधी की श्रेणी में आते हैं और उनके खिलाफ शासन सख्त से सख्त कार्यवाही करे। साथ ही जिन माता-पिता ने अपने बच्चे खोये हैं उन्हें मुआवजा भी दिया जाये।

बता दें कि अगस्त 2017 में गोरखपुर मेडिकल काॅलेज (Gorakhpur Medical College) में आक्सीजन की कमी से 60 से अधिक बच्चों की मौत हो गई थी।

उस समय डाॅ0 कफील बीआरडी हास्पिटल (Gorakhpur BRD Medical College) में बाल रोग विशेषज्ञ के तौर पर ड्यूटी कर रहे थे। उन पर लापरवाही बरतने और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए ड्यूटी से बर्खास्त कर दिया गया था। बाद में उन्हें 9 महीने की लंबी जेल भी हो गई।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Dipak Pandey is freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India. He is native of Allahabad district. He has worked with many reputed news channels and digital media platform. Contact him with email : dp362031@gmail.com, or mobile : 9125516663.

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *