Home Apradh Samachar लखनऊ पुलिस का राजधानी की सड़कों पर चला “ऑपरेशन मिडनाइट”

लखनऊ पुलिस का राजधानी की सड़कों पर चला “ऑपरेशन मिडनाइट”

40
लखनऊ, राजधानी, ऑपरेशन मिडनाइट, लखनऊ पुलिस, एसएसपी कलानिधि नैथानी, lucknow police, operation midnight, ssp kalanidhi naithani,
the-gandhigiri-news-app-may-2020

आगामी त्योहार को मद्देनजर रखते हुए क्राइम कंट्रोल करने के मकसद से लखनऊ पुलिस ने रविवार देर रात्रि राजधानी में ‘ऑपरेशन मिडनाइट’ (Operation Midnight) चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने खुद अभियान की बागडोर संभाली।

एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी के निर्देशन में रविवार देर रात 12.00 बजे से 02.00 बजे के बीच राजधानी के विभिन्न थाना क्षेत्रों में चिन्हित करीब 114 स्थानों पर संदिग्ध व्यक्तियों और वाहनों की चेकिंग की गई।

लखनऊ, राजधानी, ऑपरेशन मिडनाइट, लखनऊ पुलिस, एसएसपी कलानिधि नैथानी, lucknow police, operation midnight, ssp kalanidhi naithani,

भीड़-भाड़ वाले स्थानों, होटल,सराय, ढाबा, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टॉप के आसपास, स्टैंड व सुनसान जगह पर जहां पर लोगों का आवागमन ज्यादा है, उन स्थानों पर भारी पुलिस बल के साथ ‘ऑपरेशन मिडनाइट’ (Operation Midnight) चलाया गया। जिसका पर्यवेक्षण पुलिस अधीक्षक और क्षेत्राधिकारी ने स्वयं चेकिंग के दौरान मौजूद रहकर किया।

यह भी पढ़ें: बीजेपी शासन में सामाजिक संगठन के लोग घरों में प्रेस कांफ्रेंस करने पर हुए मजबूर

चेकिंग के दौरान संदिग्ध व्यक्ति और संदिग्ध वाहन चेकिंग, आने जाने वाले लोगों से पूछताछ, संदिग्ध लोगों और उनके वाहन की तलाशी ली गई। करीब 1783 व्यक्तियों से पूछताछ करते हुए उनकी आईडी को चेक किया गया और दर्जनों संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर कार्रवाई की गयी।

दर्जनों वाहनों को विरूद्व सुसंगत धाराओं में कार्रवाई की गयी और 1114 वाहनों (छोटे/बड़े) को चेक करते हुए 101 वाहनों के विरुद्ध एमवी एक्ट की कार्यवाही की गई। एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने बताया कि इस तरह के अभियान लगातार राजधानी में जारी रहेंगे।

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें