Home Rajya Samachar वाराणसी में जलाभिषेक करने पहुंचे कांवड़ियों की सेवा में लगे मुस्लिम समुदाय...

वाराणसी में जलाभिषेक करने पहुंचे कांवड़ियों की सेवा में लगे मुस्लिम समुदाय के लोग

73
muslim boys serve to kanvadiya in varanasi

thegandhigiri-news-app-may-2020

प्राचीनतम धार्मिक नगरी वाराणसी में इन दिनों भोले नाथ की धूम है। सावन के पहले सोमवार को कांवड़ियों का रेला बाबा विश्वनाथ का जलाभिषेक करने पहुंचा। ऐसे में काशी में गंगा-जमुनी तहज़ीब का सुन्दर नज़ारा भी देखने को मिला। जहां मुस्लिम समुदाय के लोग दूर दूर से भोलेनाथ के दर्शन करने आये कांवड़ियों और श्रद्धालुओं की सेवा करते दिखे।

रविवार की रात से ही काशी विश्‍वनाथ मंदिर में दर्शन करने के लिए लाइन लगी तो सोमवार को दिनभर रेला चलता रहा। इन सबके बीच थके भोलेनाथ के भक्त जब एक शिविर में पहुंचे तो वहां सेवा में लगे लोगों को देख हैरान रह गए।

दरअसल, शिविर के अंदर मुस्लिम युवक साजिद इक़बाल की टीम कांवड़ियों और श्रद्धालुओं की सेवा में लगी थी। शिविर के अंदर मुफ्त में यात्रियों को बॉडी मसाज के साथ साथ दाढ़ी-बाल बनाने की सुविधा थी। यह देख कर श्रद्धालुओं ने भी काफी तारीफ की।

साजिद बताते हैं कि जब वो छात्र थे, तब दोस्तों संग सावन में काशी विश्वनाथ आये थे। उस समय दूर दूर से आने वाले श्रद्धालुओं की पीड़ा देख कर उन्हें काफी कष्ट हुआ। तभी से उन्होंने ठान लिया था कि बड़े होकर वह इस सेवा में अपना योगदान ज़रूर देंगे। आज वह पेशे से हेयर स्टाइलिस्ट हैं। कई मॉल में उनके हाईटेक सैलून चलते हैं।

साजिद की टीम में करीब 15 नौजवान युवक और युवतियां हैं। टीम में साजिद के साथ अमीन, वैशाली, प्रियंका, अपराजिता, चांदनी, महेश, गुलशन और अविनाश शशि शामिल हैं।

अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें