किसी भी समय आज़म खान को गिरफ्तार कर सकते हैं रामपुर एसपी अजय पाल शर्मा

ips ajay pal sharma vs azam khan, रामपुर, एसपी अजय पाल शर्मा, आजम खान, समाजवादी पार्टी, आज़म खान गिरफ्तार, कोसी नदी, आलेहसन खान, आईपीएस अजय पाल शर्मा

समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता और रामपुर से सांसद आज़म खान को इन दिनों काफी मुश्किलों से गुजरना पड़ रहा है. उन पर 26 किसानों की जबरन जमीनें हड़पने का आरोप है. पुलिस की जांच जारी है और चार्जशीट लगने की पूरी संभावना है. ऐसे में रामपुर एसपी अजय पाल शर्मा से आज़म खान की गिरफ्तारी से संबंधित सवाल पूछने पर उन्होंने जवाब दिया कि यह कभी भी हो सकता है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, सपा नेता आज़म खान पर दो दर्जन से अधिक किसानों को गैरकानूनी तरीके से हिरासत में रखवा कर प्रताड़ित करने का आरोप है. इसमें उनके नज़दीक रहे पूर्व पुलिस उपाधीक्षक आलेहसन खान की भी कथित तौर पर भूमिका बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: मदरसे में शिव और हनुमान मंदिर का निर्माण कराउंगी, जिसे जो करना है कर ले- सलमा अंसारी

आरोप है कि आज़म खान के कहने पर आलेहसन ने किसानों को अवैध तरीके से हिरासत में रख कर कई हज़ार हेक्टेयर जमीन के कागजात पर हस्ताक्षर करने का दबाव डाला था.

the gandhigiri app download, thegandhigiri  

रामपुर एसपी अजय पाल शर्मा ने बताया कि तथ्यों की पुष्टि होने के बाद आज़म खान के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया गया है. मुख्य रूप से प्रताड़ित सभी अल्पसंख्यक समुदाय के किसानों के बयान भी दर्ज किये गये हैं. राजस्व विभाग से दस्तावेजों की जांच भी की गई है.

यह भी पढ़ें: मस्जिद के इमाम की दाढ़ी नोच जबरन लगवाए “जय श्रीराम” के नारे

आजम खान के खिलाफ है मज़बूत सबूत

रामपुर एसपी ने बताया कि एफआईआर में किसानों की जमीन हड़पने के अलावा आज़म खान के खिलाफ अन्य मामला भी दर्ज किया गया है. जिसमें सन् 2012 से 2017 के बीच सपा सरकार में बतौर कैबिनेट मंत्री रहे आजम खान द्वारा कोसी नदी के किनारे पांच हजार हेक्टेयर से अधिक जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने का मामला शामिल है.

राजस्व अधिकारी के मुताबिक कोसी नदी के किनारे जमीन को हड़पने के लिए जाली दस्तावेजों का सहारा लिया गया जो आज़म खान के खिलाफ एक मज़बूत सबूत है.

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें

Manish Murya is native of Azamgarh district of Uttar Pradesh state in India. He is under trainee for correspondent. He works as freelancer. Contact him via mail mauryamaneesh333@gmail.com or call him at +91-7348594530

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *