Home Manoranjan Khabar इस सिंगर ने संघ प्रमुख और सीएम योगी के खिलाफ ऐसी टिप्पणी...

इस सिंगर ने संघ प्रमुख और सीएम योगी के खिलाफ ऐसी टिप्पणी की कि देशद्रोह का मुकदमा हो गया दर्ज

95
hip hop singer rapper hard kaur, हिप हाॅप सिंगर और रैपर हार्ड कौर, rss, yogi adityanath, आरएसएस, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

thegandhigiri-news-app-may-2020

मशहूर हिप हाॅप सिंगर और रैपर हार्ड कौर ने सोशल मीडिया पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर ऐसी टिप्पणी की, जिसके बाद उन पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हो गया. वाराणसी से अधिवक्ता शशांक शेखर ने आईपीसी की धारा 124 ए (राजद्रोह), 153 ए, 500, 505 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है.

fir againt rapper hard kaur, रैपर हार्ड कौर, rss, yogi adityanath, आरएसएस

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, 17 जून को हार्ड कौर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से पोस्ट करते हुए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत को मुंबई 26/11 टेरेरिस्ट अटैक और पुलवामा अटैक के साथ ही सभी अतंकी हमलों का जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने भारत में जातीयवादी और सभी समस्याओं का जिम्मेदार संघ को ठहराया.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, hard kaur twitt on rss chief mohan bhagwat, रैपर हार्ड कौर, rss, yogi adityanath, आरएसएस

 

इसके आगे हार्ड कौर ने लिखा कि गोडसे द्वारा महात्मा गांधी की हत्या किये जाने के बाद संघ को सरदार पटेल जी ने बैन कर दिया था. संघ को राष्ट्रवादी नहीं बल्कि जातिवादी हत्यारा बताया. महात्मा बुद्ध और संत महावीर प्रसाद का उदाहरण देते हुए उन्होंने लिखा कि दोनों ने ही ब्राहमनवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, hard kaur tweet on rss chif

 

इसके अगले दिन ही हार्ड कौर ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना पर टिप्पणी करते उन्हें ‘रेपमैन योगी’ (बलात्कारी योगी) लिखा. उन्होंने लिखा कि जब आप अपनी मां, बहन और बेटी का बलात्कार चाहते हैं तब आप उन्हें (योगी आदित्यनाथ) नैशनल हीरो बुलाते हैं. आखिर में रैपर हार्ड कौर ने हैश टैग के साथ लिखा कि वह योगी आदित्यनाथ को व्यक्तिगत रूप से ‘भगवा बलात्कारी पुरूष’ बुलाती हैं.

singer hard kaur tweet on up cm yogi adityanath

 

हार्ड कौर के इन पोस्ट के चलते ट्रोलर्स ने उन्हें घेर लिया. लेकिन कौर ने उन्हें भी नहीं बख्शा और सभ्य भाषा के विपरीत खुलकर जवाब दिया.

यह भी पढ़ें : हीरो लुक आईपीएस सचिन अतुलकर ने फ़र्ज़ के लिए ठुकराया बिग बाॅस का ऑफर

 

hiphop singer hard kaur and rss

 

आईये जानते हैं हार्ड कौर के बारे में

तरूण कौर ढिल्लर उर्फ हार्ड कौर मशहूर ब्रिटनी-इंडियन रैपर और हिप-हाॅप सिंगर हैं. हिन्दी सिनेमा में भी वह बतौर अभिनेत्री और प्लेबैक सिंगर का काम करती है. उनका जन्म 29 जुलाई 1979 को उत्तर प्रदेश के जिला कानपुर में हुआ था. छोटी उम्र में ही उनके पिता की मृत्यु हो गई थी. उनकी माता ब्यूटी पार्लर का काम करती थी. पिता की मौत के बाद हार्ड कौर अपनी माता के साथ माईके होशियारपुर आ गई थी. बाद में उनकी माता ने एक ब्रिटिश नागरिक से शादी रचा ली और इंगलैंड चली गईं. कौर ने अपनी पढ़ाई वहीं की और हिप-हाॅप सिंगिंग में अपना कैरियर बनाया. वह खुदको पहली भारतीय महिला रैपर कहती हैं.

Hard-Kaur

 

अन्य ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें