शनिवार, जनवरी 28, 2023
होमSOCIAL MEDIA | सोशल मीडियाElon Musk: नाराज़ यूजर्स ने ट्विटर से एलोन मस्क की कर दी...

Elon Musk: नाराज़ यूजर्स ने ट्विटर से एलोन मस्क की कर दी छुट्टी, जानिए वजह

दुनिया के ख़ास अमीरों में शुमार एलोन मस्क (Elon Musk) एक ट्विटर पोल कर फंस गए. पोल के नतीजों के बाद मस्क अब ट्विटर सीईओ पद छोड़ रहे हैं. ऐसा मन जा रहा है कि हाल ही में ट्विटर (Twitter) पर नीतिगत बदलाव के चलते मस्क से यूज़र्स काफी खफा हैं.

डाउनलोड करें "द गांधीगिरी" ऐप और रहें सभी बड़ी खबरों से बखबर

एलोन मस्क ने सोमवार को ट्विटर पर एक पोल पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने उपयोगकर्ताओं (Users) से वोट कर पूछा कि क्या वह माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) के रूप में जारी रह सकते हैं।

मतदान 17 मिलियन से अधिक मतों के साथ समाप्त हो गया है। लगभग 57 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने ट्विटर के प्रमुख के रूप में मस्क के पद से हटने के पक्ष में मतदान किया, जबकि लगभग 42 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं ने उन्हें ट्विटर के सीईओ बने रहने के लिए वोट दिया। मस्क ने कहा है कि वह मतदान के परिणामों का पालन करेंगे।

कंपनी के सीईओ ने सोमवार के शुरुआती घंटों में मतदान खोला और 12 घंटों के बाद उपयोगकर्ताओं ने 57.5 प्रतिशत उपयोगकर्ताओं के साथ अंतिम निर्णय निकला।

 


बता दें कि एलोन मस्क (Elon Musk) ने अक्टूबर में ट्विटर जैसे बड़े सोशल नेटवर्क के प्रमुख के रूप में पदभार संभाला था, जिसमें कई छंटनी के साथ बड़े पैमाने पर नीतिगत बदलाव किए।

दोहा के लुसैल आइकोनिक स्टेडियम में अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फीफा विश्व कप कतर 2022 फाइनल में भाग लेने वाले मस्क ने एक ट्वीट साझा किया जिसमें कहा गया था कि ट्विटर पर सभी प्रमुख नीतिगत बदलावों को मतदान के लिए रखा जाएगा।

दोहा में फाइनल के ठीक बाद लाइव हुए ट्वीट में पहले ऐसी व्यवस्था लागू नहीं करने के लिए माफी भी मांगी थी. मस्क ने वादा किया है कि आम सहमति पर पहुंचे बिना इस तरह के नीतिगत बदलाव नहीं किए जाएंगे।

इसके तुरंत बाद, एलोन मस्क ने एक ट्विटर पोल साझा किया जिसमें उपयोगकर्ताओं से पूछा गया कि क्या उन्हें ट्विटर के सीईओ के रूप में पद छोड़ना चाहिए। उन्होंने यूजर्स से वादा किया कि वह चुनाव के परिणामों का पालन करेंगे, चाहे वह कुछ भी हो।

 


पोल समाप्त होने के बाद ऐसा प्रतीत होता है कि मस्क ट्विटर के प्रमुख के रूप में पद छोड़ देंगे। हालाँकि, इस पर कोई स्पष्टता नहीं है कि वह कब ऐसा करने की योजना बना रहे हैं।

मस्क वर्तमान में छह कंपनियों में सीईओ का पद संभालते हैं। जिसमें ट्विटर के अलावा टेस्ला, स्पेसएक्स, द बोरिंग कंपनी, न्यूरालिंक और मस्क फाउंडेशन भी शामिल हैं। पहले उन्होंने ओवरलोड का हवाला देते हुए ट्विटर के सीईओ के रूप में जारी नहीं रहने का इरादा जताया था। सभी छह कंपनियों में काम का।

The Gandhigiri पर पढ़ें अन्य बड़ी खबरें

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular