गुरूवार, अप्रैल 18, 2024
होमTECH | तकनीकXiaomi Pad 6 के दाम में दोगुनी गिरावट, जल्दी खरीदें

Xiaomi Pad 6 के दाम में दोगुनी गिरावट, जल्दी खरीदें

Xiaomi Pad 6 एक नए एंड्रॉइड टैबलेट के रूप में लॉन्च किया गया है। पैड 6 में कुछ बड़े काम हैं, क्योंकि इसके पूर्ववर्ती ने आकर्षक कीमत पर पैसे के बदले मूल्य वाले हार्डवेयर की पेशकश करके ज्यादातर चीजें सही कर लीं। नए मिड-रेंज टैबलेट को आउटगोइंग मॉडल की तुलना में कुछ वृद्धिशील अपग्रेड प्राप्त हुए हैं जैसे कि स्मूथ डिस्प्ले, बड़ी बैटरी और तेज़ प्रोसेसर। अनुभव को और अधिक उत्पादक बनाने के लिए, कुछ सहायक उपकरण भी उपलब्ध हैं।

इन सभी प्रस्तावों के साथ, क्या Xiaomi Pad 6 एक अच्छा सौदा है? निर्णय लेने में आपकी सहायता के लिए यहां हमारी पूरी समीक्षा है। Xiaomi Pad 6 में डिस्प्ले के चारों ओर बड़े बेज़ेल्स हैं।

भारत में Xiaomi Pad 6 की कीमत (Price)

Xiaomi Pad 6 – 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले बेस वेरिएंट की कीमत 26,999 रुपये है। कंपनी ने हमें 256GB स्टोरेज के साथ 8GB रैम वैरिएंट भेजा, जिसकी कीमत रु। 28,999. पैड 6 के टॉप-एंड विकल्प में पिछले साल के पैड 5 के समान कीमत पर अधिक रैम मिलती है। टैबलेट दो रंग विकल्पों – ग्रेफाइट ग्रे और मिस्ट ब्लू में उपलब्ध है।

Xiaomi ने रुपये में स्मार्ट पेन (जेन 2) भी लॉन्च किया है। 5,999 रुपये और एक कीबोर्ड केस रुपये में। 4,999. रुपये में एक कवर केस भी उपलब्ध है। 1,499. सौदे को और मधुर बनाने के लिए, पैड 6 को एक बंडल के रूप में खरीदा जा सकता है जिसमें इन सहायक उपकरणों का संयोजन शामिल है, जिससे प्रभावी कीमत आपके द्वारा भुगतान की जाने वाली कीमत से थोड़ी कम हो जाती है यदि आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से खरीदते हैं।

उदाहरण के लिए, कीबोर्ड और स्मार्ट स्टाइलस के साथ 6GB रैम वैरिएंट की कीमत रु। वहीं 8GB रैम वेरिएंट की कीमत 34,997 रुपये होगी। 36,997. स्मार्ट स्टाइलस और स्मार्ट केस पर भी स्टैंडअलोन बंडल ऑफर हैं।

Xiaomi Pad 6 का डिज़ाइन और डिस्प्ले

Xiaomi ने Pad 6 के डिज़ाइन में कुछ बदलाव किए हैं जो इसे एक प्रीमियम लुक और फील प्रदान करने में मदद करते हैं। Xiaomi Pad 6 एक फ्लैट फ्रेम डिज़ाइन पेश करना जारी रखता है। पैड 5 के विपरीत, जिसमें एक प्लास्टिक रियर और एक धातु फ्रेम था, पैड 6 में एक ऑल-मेटल यूनिबॉडी डिज़ाइन है। कंपनी ने टैबलेट को 490 ग्राम पर थोड़ा हल्का बनाने में भी कामयाबी हासिल की है, जबकि इसकी मोटाई 6.51 मिमी है।

ऐसा लगता है कि कैमरा मॉड्यूल डिज़ाइन भारत में कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xiaomi 13 Pro (रिव्यू) से प्रेरित है। जाहिर है, दोनों डिवाइसों के बीच कैमरों की गुणवत्ता कहीं भी समान नहीं है और पैड 6 में पीछे की तरफ केवल एक कैमरा सेंसर है। डिस्प्ले के चारों ओर के बेज़ेल्स इतने मोटे हैं कि आप टैबलेट को आराम से पकड़ सकते हैं। फ्रंट कैमरा को बेज़ल की लंबाई के साथ शीर्ष-केंद्र में रखा गया है, जो वीडियो कॉल के लिए उपयुक्त है।

Xiaomi Pad 6 में अपने पूर्ववर्ती की तरह 11-इंच IPS LCD है, लेकिन रिज़ॉल्यूशन और रिफ्रेश रेट तकनीक को अपग्रेड मिला है। यह अब एक अनुकूली 144Hz ताज़ा दर का समर्थन करता है और स्क्रीन ऑन-स्क्रीन सामग्री के आधार पर इसे 30Hz और 144Hz के बीच समायोजित करने में सक्षम है। टैबलेट के साथ अपने समय के दौरान, मैंने केवल ताज़ा दर को 120Hz (स्मार्ट स्विच मोड) तक जाते देखा, जो अपने आप में काफी सहज है।

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular