होम Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने दिए कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण कार्य को तेजी...

सीएम योगी ने दिए कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण कार्य को तेजी प्रदान करने के निर्देश

cm-yogi-covid-vaccination-instructions-for-frontline-workers
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोविड वैक्सीनेशन अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस पर अन्तिम प्रहार करने के लिए वैक्सीनेशन का यह अभियान प्रारम्भ किया गया है।

उन्होंने कोविड-19 से बचाव और उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री आज अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीनेशन के सम्बन्ध में यह सुनिश्चित किया जाए कि लाभार्थी को वैक्सीनेशन की निर्धारित तिथि से दो दिन पूर्व मैसेज भेजते हुए वैक्सीनेशन के स्थान तथा समय की जानकारी उपलब्ध कराई जाए।

Covid 19 Update: भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना के 12,143 नए मामले

इस कार्य में जनपदों में संचालित इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की भी मदद ली जाए। उन्होंने कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण कार्य को तेजी प्रदान करने के निर्देश भी दिए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 की संक्रमण दर में उल्लेखनीय गिरावट आने के बावजूद अभी कोरोना संक्रमण समाप्त नहीं हुआ है। इसे ध्यान में रखकर प्रत्येक स्तर पर सावधानी बरतना आवश्यक है।

कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में टेस्टिंग कार्य की महत्वपूर्ण भूमिका का उल्लेख करते हुए उन्होंने प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधिकारी ने जब दीप सिद्धू से पूछा, “तुम वीडियो में लोगों को भड़काते नजर आ रहे हो?” इस पर दीप ने कहा, “वो तो करना पड़ता है”

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी कोविड चिकित्सालयों में उपचार व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखा जाए। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए।

लोगों को कोविड-19 से बचाव के बारे में जागरूक किया जाए। इस कार्य में विभिन्न प्रचार माध्यमों के साथ-साथ पब्लिक एड्रेस सिस्टम का भी उपयोग किया जाए।

बैठक में मुख्य सचिव आर0के0 तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश सी0 अवस्थी, अपर मुख्य सचिव एम0एस0एम0ई0 एवं सूचना नवनीत सहगल, अपर मुख्य सचिव पंचायतीराज एवं ग्राम्य विकास मनोज कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल, अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव पशुपालन भुवनेश कुमार, सचिव मुख्यमंत्री आलोक कुमार, राहत आयुक्त संजय गोयल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थें।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel