होम Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश खेलो इंडिया के तहत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के सपनों को साकार करेगी...

खेलो इंडिया के तहत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के सपनों को साकार करेगी केंद्र सरकार: मेनका संजय गांधी

207
menka-gandhi-visit-sultanpur-appreciate-khelo-india-khelo-event
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

सुलतानपुर। तीन दिवसीय दौरे के अंतिम दिन आज अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका संजय गांधी (Menka Sanjay Gandhi) ने पत्रकारों से कहा कि खेलो इंडिया (Khelo India) के तहत ग्रामीण खेल प्रतिभाओं के सपनों को साकार करने के लिए केंद्र सरकार कृत संकल्प है।

गांधी ने जिला मुख्यालय से दूरस्थ इलाके 50 किमी दूर शाहपुर गांव में क्रिकेट प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान व्यक्त किए।

उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के पीपी कमैंचा ब्लाक के निषाद बस्ती हड़िया, छतौना, मरछा, शाहपुर, गोलवा, लंभुआ के समहुता व बभनगंवा गांव में जन चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनकर उनका त्वरित निस्तारण भी किया।

Abhyudaya Yojana का सीएम योगी ने किया वर्चुअल शुभारम्भ, जानिए छात्रों के लिए कितनी लाभकारी है योजना

नगर के सौंदर्यीकरण के लिए सड़क चौड़ीकरण में देरी होने पर सांसद मेनका गांधी (Menka Gandhi) ने लोक निर्माण विभाग बिजली विभाग वन विभाग व प्रशासन के अधिकारियों के साथ आज प्रात: बैठक कर सभी बाधाओं को दूर कर दिया है।

गांधी ने अधिकारियों को मार्ग चौड़ीकरण कार्य को पूर्ण करने के लिए एक सप्ताह का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है। सांसद ने बताया कि खेलो इंडिया खेलो के तहत समूचे जिले के प्रत्येक गांव में केंद्र सरकार की खेलो इंडिया खेलो के तहत स्टेडियम बनाने की प्रक्रिया सुल्तानपुर में भी शुरू कर दी गई है। अब तक 25 खेल के स्टेडियम निर्माण के लिए कार्य भी शुरू किया जा चुका है।

सपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा काम कि, अखिलेश यादव को वर्चुअल आशीर्वाद देना पड़ गया

उन्होंने कहा कि ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को उनकी योग्यता के अनुसार बड़े खेलों में शामिल करने के लिए वह कृत संकल्प है,उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की मंशा है कि ग्रामीण युवा स्वस्थ होने के साथ-साथ अपने सपनों को भी साकार करें।

उन्होंने बताया कि नगर मुख्यालय स्थित स्टेडियम के जीर्णोद्धार के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार ने पांच करोड़ रुपए भी दिए, जिसके लिए वह खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के प्रति आभार भी जताया है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel