होम Local | स्थानीय सपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा काम कि, अखिलेश यादव को वर्चुअल आशीर्वाद...

सपा कार्यकर्ताओं ने किया ऐसा काम कि, अखिलेश यादव को वर्चुअल आशीर्वाद देना पड़ गया

अखिलेश-यादव-samajwadi-activists-bear-expenses-for-poor-couples-marriage-akhilesh-yadav-blessed-them
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ। कपिलवस्तु सिद्धार्थनगर की नेपाल सीमा के निकट बर्डपुर नं04 गांव नंदनगर में समाजवादी कार्यकर्ताओं ने सात गरीब युगलों की शादी समारोह विधि पूर्वक सम्पन्न कराई। इन युगलों को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने वर्चुअल सम्बोधन में आशीर्वाद भी दिया।

गांव प्रधान हनुमान पाण्डेय के साथ श्रीराम जायसवाल, अनुराग जायसवाल, प्रमोद यादव आदि ने सहयोग दिया। शादी वाले युगलों को घरेलू उपयोग के सामान के अतिरिक्त साइकिलें भी भेंट की गई। वृक्षारोपण के लिए नवविवाहितों को पौधे भी बांटे गए।

Tejas Express: वैलेंटाइन डे पर लखनऊ से रवाना हुई तेजस एक्सप्रेस

अखिलेश ने शादी वाले युगलों के साथ उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि शादीशुदा लोगों को साइकिल की भेंट बहुत उपयोगी होगी। साइकिल ऐसा साधन है जिससे जीवन को रफ्तार मिलेगी।

उन्होंने कहा कि, साइकिल छात्र-छात्रा, किसान-मजदूर, गरीब-बेरोजगार सबकी है। इसके सहारे आत्मनिर्भरता आती है।

अखिलेश यादव ने नवविवाहितों से कहा कि साइकिल में जितनी तेजी से पैडल चलाएंगे, उतनी ही उसकी रफ्तार बढ़ेगी। जीवन में संतुलन भी साइकिल सवारी से आता है।

उन्होंने कहा कि गरीबों को अस्पताल लाने ले जाने की सुविधा देने के लिए 108 समाजवादी एम्बूलेंस सेवा की शुरूआत समाजवादी सरकार ने की थी। शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में तमाम सुविधाएं मुहैया कराई गई थी। समाजवादी सरकार पुनः बनने पर इन व्यवस्थाओं से गरीबों को और ज्यादा लाभ मिलेगा।

Hindu Samaj Party का ऐलान, Kamlesh Tiwari हत्याकांड की CBI जांच के लिये जायेंगे हाईकोर्ट

अखिलेश यादव ने किसानों के आंदोलन की चर्चा करते हुए कहा कि उनका आंदोलन न्याय के लिए है। किसानों के प्रति भाजपा संवेदनशून्य है। समाजवादी सरकार में न्यूनतम समर्थन मूल्य सुनिष्चित किया जाएगा।

भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा की किसानों को समाजवादी सरकार में जो लाभ मिल रहे थे उन्हें भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया है।

अखिलेश यादव ने कपिलवस्तु से समाजवादी पार्टी कार्यालय में भी जमा सैकड़ों लोगों से सम्पर्क किया।

इस अवसर पर संत समुदाय, आसपास के ग्रामीण तथा आयोजन समिति के सर्वश्री घनश्याम जायसवाल, संजय यादव, इमामुद्दीन खान, पवन यादव, प्रमोद, शफीक खान, चैधरी विंध्याचल, आंचल जायसवाल आदि ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का अभिनंदन किया। सभी ने आगामी 2022 में अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने की कामना भी की।

वर्चुअल कांफ्रेंसिंग के मौके पर राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चैधरी, बलवंत सिंह रामूवालिया, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, एमएलसी शशांक यादव और पूर्व विधायक अरशद अहमद भी मौजूद रहे।

अन्य बड़ी ख़बरों के लिए यहाँ क्लिक करें