होम Local | स्थानीय Rae Bareli: 11 करोड़ की लागत से बने 6 पंचायत भवनों का...

Rae Bareli: 11 करोड़ की लागत से बने 6 पंचायत भवनों का केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किया लोकार्पण

90
union-minister-smriti-irani-inaugurated-rae-bareli-panchayat-buildings-2021
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

रायबरेली। भारत सरकार की महिला एवं बाल विकास एवं वस्त्र मंत्रालय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी (Smriti Jubin Irani), व प्रदेश के ग्राम्य विकास एवं समग्र विकास मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ ने गोपालपुर सलोन में 11 करोड़ 28 लाख से अधिक लागत से नवनिर्मित 6 पंचायत भवनो का लोकार्पण किया।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार बिना किसी भेद भाव के समाज के सभी वर्गो का सबका साथ, सबका विश्वास व सबका विकास के मूल मंत्र पर सर्वांर्गीण विकास कर रही है। देश व प्रदेश का चौमुखी विकास हो रहा है। केन्द्र व प्रदेश के बजट में सभी वर्गों के विकास और उत्थान का ख्याल रखा गया है। यह एक ऐतिहासिक बजट है। इससे देश व सभी प्रदेशो का विकास होगा।

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कहा, अमेठी में 300 पंचायत भवन वर्तमान सरकार में बने है तथा बिजली आदि भी सभी ग्रामीण क्षेत्रो में पहुॅचायी गयी है। सलोन के 71000 किसानो केा खाते में प्रधानमंत्री सम्मान योजना के तहत उनके खातो में धनरशि प्रेषित की गयी है। उज्जवला योजना गोल्डन कार्ड आदि योजनाओं का लाभ आमजन को मिल रहा है।

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जनपद में धान खरीद के साथ ही अन्य योजनाओं में भी लक्ष्य से अधिक से प्रगति हुई है।लोकतांत्रिक इतिहास में यह पहली बार है कि कोई मंत्री सांसद बाहर से आकर अमेठी में भूमि क्रय कर अपना आवास बनवा रही है जोकि आप लोगो के बीच में रहेंगी। उन्होने भूमिपूजन के अवसर पर गांव के सभी लोगों को आमंत्रित किया है।

मंत्री ने सलोन विधानसभा के अन्तर्गत नवनिर्मित 6 पंचायत भवनो जिसमें सलोन विकास खण्ड के ग्राम पंचायत केशवापुर लागत 18.28 लाख, सांडासैदन 18.28 लाख, राजपुर माफी 18.28 लाख, गोपालपुर उर्फ अनंतपुर 15 लाख, छतोह विकास खण्ड के ग्राम पंचायत महानंदपुर लागत 18.28 लाख, तथा डीह पंचायत की रेवड़ी सैदपुर लागत 24.69 लाख कुल लागत 11 करोड़ 28 लाख से अधिक की पंचायत भवनों का पर्दा हटाकर लोकार्पण किया। इसके अलावा उन्होने गाॅव में कई विकास कार्यो को कराये जाने की घोषणा की।

प्रदेश के ग्राम्य विकास एवं समग्र विकास मंत्री राजेन्द्र प्रसाद सिंह ‘मोती सिंह’ ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनपद अमेठी को 80 करोड़ लागत का नया मेडिकल कालेज देकर पूरे प्रदेश व समाज के विकास एवं उसके हित के लिए लाभ परक बजट दिया है। जिससे प्रदेश का चैमुखी विकास के साथ ही सभी वर्गो के कल्याण का बजट है।

उन्होंने कहा कि सरकार अंतिम छोड़ पर बैठे व्यक्ति के समग्र विकास के लिए कृत संकल्पित है। साथ ही सबका साथ, सबका विश्वास सबका विकास के मूलमंत्र पर चलकर प्रदश व समाज को निरंतर विकास की ओर बढ़ रही है। जनपद के डीएम वैभव श्रीवास्तव ने रायबरेली जिले के विकास में जो गति दी है। वह सराहनीय है। विधायक सलोन दल बहादुर कोरी ने भी जनपद में सरकार द्वारा कराये जा रहे विकास व निर्माण कार्यो की विस्तार से जानकारी दी।

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण, उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, धान खरीद, गौशाला केन्द्रो का संचालन, आयुष्मान योजना, किसान सम्मान निधि, मनरेगा, जलनिगम, लोक निर्माण, पंचायत भवन, वृद्धावस्था पेंशन आदि योजनाओं की प्रगति से केन्द्रीय व ग्राम्य विकास मंत्री को अगवत कराते हुए कहा कि जनपद सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार विकास कार्यो को बढ़चढ़ कर करायेगी।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-Whatsapp-news-Broadcast the-gandhigiri-telegram-channel