होम Uttar Pradesh | उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में केवल 1,908 मामले दर्ज

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में केवल 1,908 मामले दर्ज

Covid-19-Cases-condition-in-India-
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में केवल 1,908 मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे अपने चरम से 95 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

सरकार के प्रवक्ता के अनुसार, ताजा कोविड मामलों में कमी और ट्रांसमिशन दर में गिरावट के साथ, उत्तर प्रदेश ने भी सक्रिय कोविड मामलों की संख्या में 30 अप्रैल को अपने चरम पर 41,214 की तेज गिरावट दर्ज की गई।

उन्होंने कहा कि पिछले 30 दिनों की अवधि में मामलों में 87 प्रतिशत की कमी आई है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या 6,713 थी, जिससे राज्य की रिकवरी दर 96.4 प्रतिशत हो गई।

प्रवक्ता ने कहा, टेस्ट-ट्रेस-ट्रीट का योगी मॉडल कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने में अपनी सफलता की गवाही देता है, जिसके परिणामस्वरूप उत्तर प्रदेश की टेस्ट पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.5 प्रतिशत हो गई, जो अब तक का सबसे कम है। टीपीआर को अब पांच दिनों के लिए 1 फीसदी से नीचे रखा गया है।

राज्य में होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्या भी घटकर 23,419 हो गई है। यह मुख्यमंत्री द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निदेशरें के अनुसार समय पर मुफ्त चिकित्सा उपचार, दवा किट और नियमित टेलीकंसल्टेशन के प्रावधान का परिणाम है।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें