एक शख्स ने 52,841 रुपये की खरीदी शराब, लोगों ने कहा ‘देश की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़ा योगदान’

wine-liquor-highest-record-sale-in-lockdown-2

बेंगलुरु: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के बीच पहली बार देश में शराब की बिक्री शुरू हुई। शराब की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

कर्नाटक में शराब की रिकॉर्ड बिक्री हुई। यहां एक दिन में 45 करोड़ रुपये की शराब बिकी। इस रिकॉर्ड तोड़ बिक्री के बीच सोशल मीडिया पर कर्नाटक में 52,841 रुपये का शराब का एक बिल वायरल हो रहा है।

wine-liquor-highest-record-sale-in-lockdown

इस वायरल बिल ने खरीदार और विक्रेता दोनों को मुश्किल में डाल दिया है। बिल वायरल होने के बाद कर्नाटक एक्साइज डिपार्टमेंट ने वैध सीमा से अधिक शराब बेचने को लेकर बेंगलुरु में एक विक्रेता के खिलाफ केस दर्ज किया है।

LOCKDOWN UPDATE

गृह मंत्रालय की नई “गाइडलाइन” जान लीजिये, तो बेवजह नहीं पड़ेंगे पुलिस के डंडे

एक्साइज डिपार्टमेंट के नियमों के मुताबिक, शराब रिटेल आउटलेट एक शख्स को प्रति दिन 2.6 लीटर से ज्यादा भारतीय निर्मित विदेशी शराब (आईएमएफएल) या 18 लीटर से ज्यादा बीयर नहीं बेच सकते हैं।

हालांकि दक्षिण बेंगलुरु के वैनिला स्प्रिट जोन विक्रेता ने एक ग्राहक को 135 लीटर शराब और 35 लीटर बीयर बेची।

खरीदार, जिसने सोशल मीडिया पर बिल पोस्ट किया है, उसके बारे में अभी कुछ पता नहीं चल सका है।

एक्साइज डिपार्टमेंट ने खरीदार के खिलाफ भी केस दर्ज किया है क्योंकि नियम किसी भी व्यक्ति को 2.6 लीटर से अधिक किसी भी श्रेणी की शराब खरीदने से रोकता है।

जब अधिकारियों ने दुकानदार से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि शराब 8 लोगों ने एक साथ खरीदी थी, लेकिन भुगतान एक ही कार्ड से किया गया था।

बेंगलुरु साउथ के एक्साइज डीसी ए गिरी ने कहा, ‘हम उसके दावे की जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही उसके खिलाफ किसी तरह की दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी’।

यह भी पढ़ें: Godi Media के सम्राट चव्हाणके बोले, “शराब मुक्त भारत बनाओ” लोग बोले तू हिन्दू-मुस्लिम ही कर

 

शराब की दुकानों से रिकॉर्ड तोड़ कोरोना के नए मामले, क्या मोदी सरकार है जिम्मेदार?

  

क्या आपको यह खबर पसंद आई?

तो लाइक कर के हमें भी बतायें

       ----------------------------------------------------------  
हम आपको इस खबर से जुड़ी ताजा अप्डेट्स भेजते रहेंगे
   
Mohammad Amir is freelancer reporter from Bahraich district of Uttar Pradesh state in India. He is working in press line at-least 7 years. He has worked for number of news channels. Contact with him via call at +91-9807886999 or mail to mediaonlyup@gmail.com