होम Politics | राजनीति पीएम मोदी की लोकप्रिय पर अमेरिकी डेटा फार्म ने किया चौंकाने वाला...

पीएम मोदी की लोकप्रिय पर अमेरिकी डेटा फार्म ने किया चौंकाने वाला खुलासा

421
american-data-farm-made-a-shocking-disclosure-on-popularity-rank-of-pm-modi
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

नई दिल्ली/वाशिंगटन: बीते कुछ वर्षों में मोदी सरकार के लिए चाहे जितनी भी विपरीत परिस्थितियां क्यों न बनी रही हो इसके बावजूद दुनियाभर के राजनेताओं की लोकप्रियता जांचने वाली एक अमेरिकी डाटा फर्म ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है।

दुनियाभर के राजनेताओं की लोकप्रियता पर नजर रखने वाली कंपनी मॉर्निंग कंसल्टेंट ने अपने सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दुनिया का सबसे लोकप्रिय और स्वीकार्य राजनेता माना है।

फर्म के सर्वे में कहा गया कि 75 फीसदी लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व पर भरोसा जताया है। वहीं, 20 फीसदी ने उन्हें स्वीकार नहीं किया है।

कुल मिलाकर 55 फीसदी लोगों ने माना कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे स्वीकार्य राजनेता हैं। यह सर्वे अमेरिका, फ्रांस, ब्राजील, जापान समेत दुनिया के 13 लोकतांत्रिक देशों में हुआ था।

सर्वे के मुताबिक, दूसरे स्थान पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल रहीं, जिन्हें महज 24 फीसदी लोगों का समर्थन हासिल हुआ है।

वहीं, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को उनके कामकाज को लेकर ज्यादातर लोगों ने खारिज किया है और उन्हें कम समर्थन मिला है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्विटर पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, यह पीएम मोदी के सक्षम नेतृत्व का सुबूत है। यह भारतीयों के लिए गर्व की बात है।

नड्डा ने लिखा, ‘पीएम मोदी ने विपरीत परिस्थितियों में भी देश का बेहतरीन तरीके से नेतृत्व किया है। इस चुनौतीपूर्ण वक्त में सभी वैश्विक नेताओं में प्रधानमंत्री मोदी नंबर वन चुने गए हैं।’

इससे पहले बीते साल अप्रैल में स्विट्जरलैंड के पोलिंग संगठन गैलप इंटरनेशनल एसोसिएशन के जारी सर्वे में कहा, भारत की 91 प्रतिशत जनता ने माना कि मोदी सरकार कोरोना महामारी में बहुत अच्छा काम कर रही है।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ‘पीएम मोदी को मिली ये रैंकिंग हर भारतीय के लिए गर्व का विषय है। पीएम मोदी की लोकप्रियता और उनकी साख को दुनिया में पहचान मिली है। अमेरिकी कंपनी ने दुनिया के नेताओं में उनकी लोकप्रियता को सबसे ज्यादा आंका है। यह सचमुच में हर भारतीय के लिए खुशी की बात है।’

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डाने कहा, ‘हमारे प्रधानमंत्री एक बार फिर दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता चुने गए हैं। यह चयन कोविड-19 संकट में शानदार मैनेजमेंट समेत कई मुद्दों पर प्रधानमंत्री के काम को देखते हुए किया गया है। जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है लोगों का सरकार पर भरोसा बढ़ रहा है।’

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथने कहा, ‘दुनिया की प्रतिष्ठित फर्म के सर्वे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को वैश्विक स्तर पर सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता चुने जाने पर प्रदेशवासियों की ओर से हार्दिक बधाई। पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान जिस नेतृत्व का परिचय दिया है वह अभूतपूर्व है।’

the-gandhigiri-telegram-channel