Home Duniya Samachar सीरिया : अमेरिकी सैनिकों ने अपने ही एयरबेस को बमबारी से किया...

सीरिया : अमेरिकी सैनिकों ने अपने ही एयरबेस को बमबारी से किया तबाह

64
American Airbase, American Army

thegandhigiri-news-app-may-2020

वॉशिंगटन: सीरिया से वापसी के दौरान अमेरिकी सैनिकों ने अपने ही एयरबेस (American Airbase) को बमबारी कर तबाह कर दिया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी सैनिकों (American Army) ने उत्तरी सीरिया के अल हसाका (Al Hasakah Province, Syria) प्रांत में स्थित अपने एयरबेस को खाली करने से पहले बमबारी कर नेस्तनाबूद कर दिया।

अमेरिका ने तल बायदर में अपने मिलिट्री बेस (American Airbase) पर बमबारी कर हवाई पट्टियां और अन्य बुनियादी ढ़ांचों को जमींदोज किया।

अमेरिका फौज (American Army) ने अपने जिस बेस पर बमबारी की वह सीरिया के अल तामर शहर (Al Tamar, Syria) के नजदीक स्थित है। यहीं पर अमेरिका समर्थित कुर्दिश लड़ाकों और तुर्की की सेना के बीच युद्ध चल रहा है।

अमेरिकी फौज अल हसाका (Al Hasakah Province, Syria) स्थित अपने बेस को खाली कर रही है। विगत 7 अक्टूबर को अमेरिका ने घोषणा किया था कि वह उत्तरी सीरिया से अपनी सेना को वापस बुला रहा है।

इससे दो दिन पहले ही तुर्की ने इस क्षेत्र में कुर्दों के खिलाफ सैन्य अभियाल शुरू किया था।

व्हाइट हाउस ने कहा था कि इस समय अमेरिका तुर्की के किसी अभियान को समर्थन देने या उसमें शामिल होने की स्थिति में नहीं है

इसके एक हफ्ते बाद अमेरिका के डिफेंस सेक्रेटरी मार्क एस्पर ने कहा कि वह उत्तरी सीरिया से अपने 1000 सैनिकों को वापस बुला रहे हैं क्योंकि अमेरिका नहीं चाहता कि उनके सैनिक विरोधी सेनाओं के संघर्ष में फंसें।

Read also on The Gandhigiri : अफगानिस्तान: बागलान में 12 आतंकवादी ढेर, 16 ग्रामीण मुक्त

Read also on The Gandhigiri : मैनचेस्टर में गांधी की मूर्ति लगाए जाने का विरोध, छात्रों ने बताया नस्लवादी

the gandhigiri, whatsapp news broadcast