पूर्वी अफगान: नंगरहार प्रांत की मस्जिद में ब्लास्ट, 18 की मौत, कई लोग घायल

पूर्वी अफगान, नंगरहार, मस्जिद में ब्लास्ट, अफगानिस्तान, Blast in mosque, Nangarhar Mosque Blast, Eastern Afghan Mosque Blast, Afghan Mosque Blast, Mosque Bombing in Afghan, Afghanistan

काबुल: पूर्वी अफगानिस्तान (Eastern Afghan) के नंगरहार प्रांत (Nangarhar) में जुमे की नमाज के वक्त मस्जिद में बम धमाके (Mosque Blast) हुए हैं। नंगरहार प्रांत में एक मस्जिद के अंदर दो विस्फोटों में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं।

घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां कई की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस ने इलाके को अपने कब्जे में ले लिया है। मामले की जांच की जा रही है। स्थानीय अधिकारियों ने धमाकों की पुष्ट की है।

पूर्वी अफगानिस्तान (Eastern Afghan) में पुलिस मुख्यालय के पास एक ट्रक में बुधवार को विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में दो पुलिस अधिकारियों की मौत हो गई थी। लगभग 20 छात्र और छह पुलिस अधिकारी घायल हो गए थे।

स्थानीय लोगों के अनुसार विस्फोट से कई लोग प्रभावित हुए और इमारतों को भी नुकसान पहुंचा।

लगमान प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता असदुल्लाह दौलतजाई ने बताया था कि पुलिस मुख्यालय की इमारत के पास हुए बम विस्फोट की चपेट में आकर नजदीक का एक मदरसा भी क्षतिग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें: सीरियाई सेना ने कुर्दो के कब्जे वाले शहर में किया प्रवेश

the gandhigiri, whatsapp news broadcast

the gandhigiri app download, thegandhigiri  
Dipak Pandey is freelancer journalist from Lucknow district of Uttar Pradesh state in India. He is native of Allahabad district. He has worked with many reputed news channels and digital media platform. Contact him with email : dp362031@gmail.com, or mobile : 9125516663.