रविवार, फ़रवरी 5, 2023
होमSPORTS | खेलElon Musk खरीदने जा रहे 'Manchester' फुटबॉल क्लब, किया ट्वीट

Elon Musk खरीदने जा रहे ‘Manchester’ फुटबॉल क्लब, किया ट्वीट

वॉशिंगटन: एलन मस्क (Elon Musk) ने मंगलवार शाम ट्वीट किया कि वह मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (Manchester United Football Club) खरीद रहे हैं। हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं है कि अमेरिकी अरबपति फुटबॉल क्लब खरीदने को लेकर गंभीर है या नहीं।

डाउनलोड करें "द गांधीगिरी" ऐप और रहें सभी बड़ी खबरों से बखबर

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ 51 वर्षीय एलन मस्क (Elon Musk), जिन्हें मस्ती के लिए सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयान पोस्ट करने की आदत है, ने कहा: “इसके अलावा, मैं मैनचेस्टर यूनाइटेड को खरीद रहा हूं।”

 


इससे पहले उन्होंने अमेरिका के दो प्रमुख राजनीतिक दलों (रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी) का समर्थन करने के बारे में एक ट्वीट किया।

बता दें कि, मैनचेस्टर यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (Manchester United Football Club) एक मंजिला इंग्लिश फुटबॉल क्लब है जिसे आमतौर पर मैन यूनाइटेड या केवल यूनाइटेड के रूप में जाना जाता है। ग्रेटर मैनचेस्टर, इंग्लैंड के ओल्ड ट्रैफर्ड क्षेत्र में स्थित एक पेशेवर फुटबॉल क्लब है। इसकी स्थापना सन 1878 में न्यूटन हीथ LYR फुटबॉल क्लब के रूप में स्थापित किया गया था, लेकिन 1902 में इसका नाम बदलकर मैनचेस्टर यूनाइटेड कर दिया गया।



मैनचेस्टर यूनाइटेड वर्तमान में दिवंगत अमेरिकी व्यवसायी मैल्कम ग्लेज़र के छह बच्चों के नेतृत्व में है, जिन्होंने 2005 में फ्रैंचाइज़ी में नियंत्रण हिस्सेदारी ली थी। ग्लेज़र परिवार फ्लोरिडा में एक एनएफएल फ्रैंचाइज़ी टैम्पा बे बुकेनियर्स का भी मालिक है।

मस्क के ट्वीट पर क्लब या उसके मालिकों की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। इसलिए मस्क को बात को लोग गंभीरता से भी ले रहे हैं।

न्यू यॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध टीम के शेयरों में साल दर साल गिरावट दर्ज की गई है, लेकिन 2.1 अरब अमेरिकी डॉलर के बाजार पूंजीकरण के साथ मंगलवार को बंद हो गया।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रशंसकों ने हाल के वर्षों में खराब प्रदर्शन के साथ-साथ यूरोप की सबसे अमीर टीमों की एक नई “सुपर लीग” शुरू करने की योजना में उनकी भागीदारी के लिए टीम के प्रबंधन का विरोध किया है।



रेड डेविल्स ने पिछले सीजन में इंग्लिश प्रीमियर लीग में छठा स्थान हासिल किया किया था, लेकिन इस साल एक अच्छी शुरुआत की है।

ब्रेंटफोर्ड में पिछले सप्ताहांत में 0-4 की अपमानजनक हार सहित दो सीधे हार के बाद, मैनचेस्टर यूनाइटेड वर्तमान में अंतिम स्थान पर है – पहली बार वे 30 वर्षों में चार्ट में सबसे नीचे रहे हैं।

क्लब के ग्लेज़र परिवार के स्वामित्व के खिलाफ और अधिक विरोध की योजना 22 अगस्त को लिवरपूल के घर में यूनाइटेड के अगले गेम से पहले की है।

जहां तक ​​एलन मस्क (Elon Musk) का सवाल है, दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने हाल ही में टेस्ला के लगभग 7 बिलियन अमेरिकी डॉलर के शेयर बेचे हैं और अमेरिकी राज्य डेलावेयर में ट्विटर को खरीदने की अपनी निरस्त योजना को लेकर एक बड़ी कानूनी लड़ाई में है।

Desk Publisher
Desk Publisher is a authorized person of The Goandhigiri. He/She re-scrip, edit & publish the post online. Pls, contact thegandhigiri@gmail.com for any issue.
You May Also Like This News
the gandhigiri news app

Latest News Update

Most Popular