Home Duniya Samachar ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग बुझाते हुए हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग बुझाते हुए हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

72
ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में आग बुझाते हुए हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश, Helicopter crashed while extinguishing Australia jungles

thegandhigiri-news-app-may-2020

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग बुझाते हुए एक और बड़ा हादसा हो गया। फायर डिपार्टमेंट के लोग यहां लगी आग पर तमाम तरह से काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस बीच बुधवार की सुबह यहां घनी झाड़ियों में लगी आग को बुझाने के लिए लाया हेलीकाप्टर क्रैश हो गया। इससे आग बुझाने के काम में समस्या और बढ़ गई।

गौरतलब है कि, ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में जंगल में लगी के कारण 3 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हो गए। रूरल फायर सर्विस ने बताया कि आग लगने के कारण हजारों लोग को घर खाली करने को कहा गया है।

उन्होंने बताया कि आग से 7 लोग झुलस गए हैं औऱ मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका है। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स जंगल में लगी आग के कारण कम से कम 150 मकान जल गए।

मौसम में सुधार होने के कारण अग्निशमनकर्मी जल्द से जल्द आग बुझाने की कोशिश में लगे हैं। क्वींसलैंड और न्यू साउथ वेल्स में सैकड़ों स्थानीय लोग भी प्रभावितों की मदद में जुटे हुए हैं।

इस बीच स्टेट प्रीमियर ग्लेडी बेरेजीकलियान ने कहा, ‘‘हमारी संवेदनाएं मृतकों के परिजनों के साथ है। एनएसडब्ल्यू आयुक्त शेन फिट्जसिमोंस ने अग्निशमनकर्मियों को धन्यवाद दिया है।”

उन्होंने बताया कि एक व्यक्ति का जला हुआ शव उत्तरी तट में ग्लेन इन्स नगर के पास एक गाड़ी में मिला। एक अन्य महिला जली हुई अवस्था में मिली जिसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हुई है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश में ‘बुलबुल’ का कहर, लाखों लोग सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट

the gandhigiri, whatsapp news broadcast