होम World | दुनिया इंडोनेशिया में लगातार प्राकृतिक आपदा की मार, पहले हुआ भूस्खलन अब भीषण...

इंडोनेशिया में लगातार प्राकृतिक आपदा की मार, पहले हुआ भूस्खलन अब भीषण भूकंप

350
indonesia-earthquake-7-dead
The-Gandhigiri-tg-website-designer-Developer-lucknow

जकार्ता: इंडोनेशिया में भूकंप (Indonesia Earthquake) के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6.2 हैं। इस भूकंप से अब तक कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए हैं।

भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे बताया जा रहा है। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्यादा नुकसान इंडोनेशिया के सुलावेसी शहर वहां है। फिलहाल राहत और बचाव का काम चल रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। भूकंप का केंद्र मजाने शहर से 6 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्व में बताया जा रहा है। भूकंप के झटके रात 1 बजे महसूस किए गए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक 60 से ज्यादा घरों को अब तक नुकसान पहुंचा है। कहा जा रहा है कि करीब 7 सकेंड तक झटके महसूस किए गए। हालांकि भूकंप के बाद सूनामी की चेतावनी नहीं दी गई है।

इससे पहले गुरुवार को भी देश के कुछ हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। सोशल मीडिया पर भूकंप के बाद कई तरह के वीडियो शेयर किए जा रहे हैं।

इसमें देखा जा सकता है कि कई लोग अपने घरों से भाग रहे हैं। सड़कों के किनारे मलवों के ढेर पड़े हैं। फिलहाल राहत और बचाव के कार्च चल रहे हैं।

इंडोनेशिया (Indonesia) में सरकार की तरफ से कहा गया, भूकंप (Earthquake) आने से 3 जगहों पर भूस्खलन की भी खबरें हैं. फिलहाल देश के हिस्सों में बिजली की सप्लाई काट दी गई है।

गौरतलब है कि, बीते रविवार को इंडोनेशिया में भारी बारिश के कारण भूस्खलन की दो अलग अलग घटनाओं में लगभग 11 लोगों की मौत हो गई थी और 18 लोग घायल हो हुए थें।

अन्य बड़ी खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें

the-gandhigiri-telegram-channel