इराक: सलादीन में आतंकी हमला, 2 कमांडरों समेत 7 की मौत

इराक, सलादीन प्रांत, इस्लामिक स्टेट हमला, इस्लामिक स्टेट, Iraq, Saladin Province, Islamic State attack, ISIS Attack in Saladin Province, Islamic State Iraq Attack

बगदाद: इराक के सलादीन प्रांत में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने हमला बोल दिया। इस हमले में पुलिस विभाग का एक जनरल कमांडर और एक ब्रिगेडियर जनरल के अलावा पांच और पुलिसकर्मियों की मौत हो गई है।

सलादीन के ऑपरेशनल कमांड के प्रवक्ता मोहम्मद कमल ने इस बारे में जानकारी दी। प्रवक्ता ने बताया कि स्वचालित हथियारों से लैस इस्लामिक स्टेट आतंकवादियों के एक समूह ने गश्ती पुलिस के संयुक्त दल और पॉपूलर मोबिलाइजेशन फोर्सेस पर अचानक हमला कर दिया।

इस हमले में चौथी पुलिस डिवीजन के ऑपरेशनल डायरेक्टर जनरल अली अल-लेमी, ब्रिगेडियर जनरल मोहम्मद अलवी और पांच अन्य पुलिसकर्मी मारे गए। एक अधिकारी समेत चार लोग घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया।

कमल के अनुसार, गश्ती दल क्षेत्र में एक सुरक्षा ऑपरेशन शुरू करने के लिए निरीक्षण करने आया था। इस क्षेत्र में आईएस सदस्य मौजूद हैं। आंतरिक मंत्री यासीन अल-यसीरी ने सरकारी अल-इराकिना टीवी पर अल-लेमी की मौत की पुष्टि की है।

बगदाद ने हालांकि दिसंबर 2017 में ही पूरे देश से आईएस के खात्मे की घोषणा कर दी थी, लेकिन आतंकवादी संगठन देश में अभी भी मौजूद है। और इराक में प्रतिदिन होने वाले हमलों की जिम्मेदारी लेता रहता है।

Read this Hindi News : भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर फिर बढ़ा तनाव, दिवाली की मिठाई लौटाया

Read this Hindi News : पूरे कनाडा को इस सिख ने हिला कर रख दिया, जानिये वजह

the gandhigiri, whatsapp news broadcast

the gandhigiri app download, thegandhigiri  
Abhishek Verma is native of Basti district of Uttar Pradesh state in India and living in Lucknow, Vinamra Khand, Gomtinagar- 226010. He is under trainee. He works as freelancer. Contact him via mail meet2abhiverma@gmail.com or call him at +91-7017935177