Home Duniya Samachar सीरिया से लौटने वाले US सैनिकों को इराक भेजा जाएगा: मार्क एस्पर

सीरिया से लौटने वाले US सैनिकों को इराक भेजा जाएगा: मार्क एस्पर

74
मार्क एस्पर, सीरिया, अमेरिकी सैनिक, इराक, इस्लामिक स्टेट, आईएस, Mark Asper, US troops returning from Syria, US troops in Iraq

thegandhigiri-news-app-may-2020

वॉशिंगटन: अमेरिकी रक्षामंत्री मार्क एस्पर (Mark Asper) ने कहा है कि जिन अमेरिकी सैनिकों को उत्तरपूर्वी सीरिया को छोड़ने का आदेश दिया गया है। वे अब पश्चिमी इराक का रुख करेंगे और आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ अभियान चलाएंगे।

शनिवार देर रात मध्य पूर्व जाने के दौरान एस्पर ने कहा कि पेंटागन को अभी इस पर काम करना बाकी है कि वह सीरिया के बाहर अपना अभियान कैसे चलाएगा।

रक्षामंत्री मार्क एस्पर (Mark Asper) ने आगे कहा कि जिन मुद्दों पर काम किया जाना है, उनमें अमेरिकी हवाई मिशन का संचालन कैसे किया जाएगा, सहयोगी दलों की भूमिका और आतंकवादी समूह के खिलाफ विशिष्ट अभियानों को अंजाम देने के लिए क्या अमेरिकी सैनिकों की एक छोटी टुकड़ी सीरिया में फिर से प्रवेश कर सकती है, जैसे मुद्दे शामिल हैं।

मार्क एस्पर (Mark Asper) ने कहा कि मध्य पूर्व और ब्रसेल्स में नाटो मुख्यालय की उनकी सप्ताह भर की यात्रा का एक कारण आईएस के खिलाफ अभियान की बारीकियों पर काम करना है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन ने इस क्षेत्र में कुर्दों के खिलाफ तुर्की द्वारा 9 अक्टूबर को हमला शुरू करने से कुछ समय पहले पूर्वोत्तर सीरिया से सैनिकों की पूर्ण वापसी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ें: सीरिया : अमेरिकी सैनिकों ने अपने ही एयरबेस को बमबारी से किया तबाह

the gandhigiri, whatsapp news broadcast