Home Duniya Samachar पाकिस्तान: नवाज शरीफ को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान: नवाज शरीफ को पड़ा दिल का दौरा, अस्पताल में भर्ती

111
blank

thegandhigiri-news-app-may-2020

इस्लामाबाद: पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार अस्पताल में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif in Hospital) को दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ा है। जेल की सजा काट रहे शरीफ को खराब स्‍वास्‍थ्‍य के कारण शुक्रवार को ही जमानत मिली थी। शरीफ के वकील ने अदालत से कहा था कि उनकी हालत बेहद गंभीर है और उन्हें जमानत मिलनी चाहिए।

शरीफ की सोमवार को अचानक तबीयत खराब हो गई थी जिसके बाद देर रात उन्हें अस्पताल में भर्ती (Nawaz Sharif in Hospital) कराया गया था। नवाज शरीफ की प्लेटलेट काउंट बहुत कम हो गई थी। उन्हें को लाहौर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शरीफ की तबीयत बिगड़ने के बाद उनके भाई शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) ने इमरान पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनके भाई की देखभाल अच्छे से नहीं हो रही है। शहबाज ने कहा कि, अगर उनके भाई को कुछ भी हुआ तो उसके जिम्मेदार इमरान खान (PM Imran Khan) होंगे।

वहीं, शरीफ के बाद उनकी बेटी मरियम नवाज (Mariam Nawaz) की तबियत खराब हो गई थी। मरियम को भी सेना के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। उन्हें वीआईपी रूम नंबर 2 में भर्ती किया गया, जबकि पिता नवाज शरीफ वीआईपी रूम नंबर 1 में भर्ती किया। शरीफ का 24 अक्‍टूबर को फुल बॉडी स्कैन किया गया था।

चौधरी सुगर मिल्‍स (Chaudhary Sugar Mills) केस में लाहौर हाईकोर्ट ने नवाज शरीफ को मेडिकल ग्राउंड के आधार पर जमानत दी थी।

जस्टिस बकार नाजाफी (Justice Baqar Nazafi) की अगुआई में शुक्रवार को लाहौर हाई कोर्ट की दो सदस्यीय बेंच ने पीएमएल-एन के प्रमुख शाहबाज शरीफ की याचिका पर पूर्व प्रधानमंत्री को जमानत दी।

गौरतलब है कि, नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप हैं और वह फिलहाल भ्रष्‍टाचार रोधी संस्‍था नैब की हिरासत में हैं।

यह भी पढ़ें: इराक में सरकार के खिलाफ नए सिरे से प्रदर्शन, 42 की मौत

the gandhigiri, whatsapp news broadcast