उत्तर कोरिया ने अमेरिका को फिर दी धमकी, इस बार…

उत्तर कोरिया और अमेरिका (North Korea and America) के बीच एक बार फिर मामला गरम हो गया है। उत्तर कोरिया ने अमेरिका को धमकी दी है कि यदि उनके बीच वार्ता किसी नतीजे पर नहीं पहुंची तो इसका परिणाम भयानक होगा।

नार्थ कोरिया स्वीडन (Sweden) में दोनों देशों के बीच हुई परमाणु वार्ता (Nuclear Talks) से नाराज है। वरिष्ठ वार्ताकार किम म्यूंग-गील (Kim Myung Gil) ने बीजिंग में सोमवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वीडन वार्ता परिणामहीन रही और यदि अमेरिका के साथ वार्ता प्रक्रिया असफल होती है तो नतीजे भयानक होंगे।

क्यों नाराज़ है उत्तर कोरिया

म्यूंग-गील (Kim Myung Gil) ने कहा कि, अमेरिका (America) के साथ परमाणु और शांतिवार्ता में नार्थ कोरिया ने काफी लचक दिखाई है। लेकिन अमेरिका किसी भी तरह का नया प्रस्ताव रखने का इच्छुक नहीं दिख रहा है।

इससे पहले उत्तर कोरिया (North Korea) और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्ष दो बार शांति वार्ता पर मुलाकात कर चुके हैं। हालांकि उत्तर कोरिया के साथ असफल शांतिवार्ता के लिए अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प (President Donald Trump) ने पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जान बोल्टन को दोषी ठहराया था।

बता दें कि, शनिवार को दोनों देशों के बीच नार्थ कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर स्वीडन ((Sweden)) में वार्ता हुई थी। वार्ता शुरू होने के कुछ ही देर बार नार्थ कोरियाई वार्ताकार ने वार्ता सम्मेलन छोड़ दिया था।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

the gandhigiri app download, thegandhigiri

Leave a Reply